नागौर के प्रतिष्ठित व्यापारी का वीडियो बनाकर मांगे 40 लाख, पुलिस ने राशि के साथ पांच को दबोचा

Blackmail by making videos of Nagaur businessman, five arrested with 40 lakh amount, व्यापारी को ब्लैकमेल करने के आरोपियों ने राशि लेने के लिए बदले नौ स्थान, 2 गाडिय़ां जब्त

By: shyam choudhary

Updated: 13 Aug 2019, 08:40 PM IST

blackmail by making videos of Nagaur businessman, नागौर. नागौर शहर के एक व्यापारी का वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल Blackmail by making videos करने के आरोप में पुलिस Nagaur police ने सोमवार देर रात पांच युवकों को गिरफ्तार उनसे 40 लाख रुपए एवं दो गाडिय़ां जब्त की है। आरोपी युवकों ने व्यापारी से ब्लैकमेल की राशि लेने के लिए 9 स्थान बदले। आखिरकार मूण्डवा के बाइपास स्थित एक होटल पर युवकों को दबोच लिया।

एसपी डॉ. विकास पाठक SP Dr. Vikas Pathak ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि शहर के एक व्यापारी ने 12 अगस्त को रिपोर्ट देकर बताया कि कुछ युवक उसे ब्लैकमेल कर 40 लाख रुपए नगद दोपहर 3 तक देने की मांग कर रहे हैं। एसपी पाठक ने बताया कि रिपोर्ट मिलने पर नागौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरजीत सिंह मीणा, वृत्ताधिकारी सुभाष चन्द्र के नेतृत्व में कोतवाली थानाधिकारी नन्दकिशोर वर्मा निर्देशन में कुचेरा थानाधिकारी देवीलाल विश्नोई एवं भावण्डा थानाधिकारी अशोक बिशु व साइबर सैल के हैड कांस्टेबल लक्ष्मीनारायण यादव को सतर्कतापूर्ण कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। जिस पर पुलिस टीम ने परिवादी से सम्पर्क कर ब्लैकमेलर्स का लगातार पीछा किया गया। एसपी ने बताया कि 12 व 13 अगस्त की रात में ब्लैकमेलर्स का परिवादी सहित पुलिस टीम ने लगभग 300 किलोमीटर तक अलग-अलग इलाकों में पीछा किया।

हर आधे घंटे से बदली लोकेशन
आरोपियों ने व्यापारी से राशि लेने के लिए सबसे पहले सोमवार को दोपहर 3 बजे परिवादी को पैसे लेकर चिमरानी फांटा बुलाया। उसके बाद साढ़े 3 बजे खरनाल गांव, 4 बजे चिमरानी गांव, साढ़े 5 बजे जोधपुर रोड स्थित गो चिकित्सालय, साढ़े 6 बजे वापस चिमरानी के जंगलों में बुलाया। इसके बाद रात 8 बजे गोगेलाव, साढ़े 8 बजे गुढ़ा भगवानदास, 10 बजे जनाना बुलाया, लेकिन कहीं पर रुपए नहीं लिए। अंतिम बार आरोपियों ने रात 12 बजे मूण्डवा बुलाया और घूमाते रहे। इसके बाद ब्लैकमेलर्स ने मंगलवार तडक़े मूण्डवा बाइपास स्थित गणगौर होटल के पास सूने जंगल में बुलाकर परिवादी 40 लाख रुपए प्राप्त किए। आरोपियों का पीछा कर रही पुलिस टीम ने तत्काल घेरा देकर 5 व्यक्तियों को मौके पर दस्तयाब कर 40 लाख रुपए बरामद कर 2 गाडिय़ां भी जब्त कर ली।

ये हुए गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार ब्लैकमेल करने के आरोप में सदर थाने के बरणगांण निवासी पवन बेनीवाल (23) पुत्र निम्बाराम जाट को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि पूरे मामले का मास्टर माइंड पवन ही है, जिसने जाल बिछाया। इसके अलावा पवन के भाई दिनेश, जोधपुर के ओसियां थाना क्षेत्र के खाबड़ा कलां निवासी लादूराम (28) पुत्र धीमाराम विश्नोई, गोटन थाना क्षेत्र के भाटियों की ढाणी निवासी विशनसिंह (20) पुत्र दयालसिंह राजपूत व उसके भाई जितेन्द्र सिंह राजपूत (24) को गिरफ्तार किया गया है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned