scriptसाथ जीने की कसम खाने वाले प्रेमी युगल ने की आत्महत्या | Boy and Girl Commited Suside in Nagaur | Patrika News

साथ जीने की कसम खाने वाले प्रेमी युगल ने की आत्महत्या

locationनागौरPublished: Apr 21, 2021 11:24:04 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

खण्डहर में मिले चार-पांच दिन पुराने शव

Boy and Girl Commited Suside

साथ जीने की कसम खाने वाले प्रेमी युगल ने की आत्महत्या

नागौर/मकराना. प्रेमी युगल ने कीटनाशक खाकर जान दे दी। मामला तब खुला जब गुमुशदा युवती की तलाश चार-पांच दिन से की जा रही थी। किसी ग्वाले ने पुलिस को खेत के पास बने एक खण्डहर से बदबू आने की शिकायत दी तो दो लाशें देख पुलिस भी सकते में आ गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।
पुलिस के अनुसार निकटवर्ती जूसरी गांव में मंगलवार देरे रात संदेहास्पद स्थिति में एक युवक व युवती का शव मिला है।
किसी ग्वाले ने रात में खण्डहर से आई बदबू का जिक्र किया तो पुलिस ने वहां का मौका मुआयना किया। शव करीब पांच दिन पुराने थे, जिससे उनका चेहरा पूरी तरह विकृत हो चुका था। कुछ ही देर में पता लगा कि युवती एक-डेढ़ किलोमीटर दूर ही रहती है और 16 अप्रेल से घर से लापता थी।
इस बाबत उसके परिजनों ने मकराना पुलिस थाने में युवती की गुमशुदगी भी दर्ज करवाई गई थी। नागौर से आई एफ एसएल टीम ने भी मौका-मुआयना कर सबूत उठाए। मौके पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए।

कुछ महीनों की दोस्ती
सूत्रो का कहना है कि आरती-बनवारी की कुछ महीनों से दोस्ती थी और ये प्यार करने लगे थे। संभवतया घर वालों को पता लगने और उस पर लगी बंदिश को वह बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने बनवारी को आपबीती सुनाई। इसके बाद साथ जीने की कसमें खाने वाले प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली। प्रथम दृष्टया पुलिस मान रही है कि युवक व युवती ने घर से भागने के बाद खण्डहर में जहर पीकर आत्महत्या कर ली है।
युवक युवती के रिश्तेदार के चलाता था ट्रेक्टर
पुलिस के अनुसार आरती गुर्जर (18) पुत्री कमलराम गुर्जर निवासी चौपड़ों की ढाणी, जूसरी गत 15 अप्रेल की रात में घर से लापता हो गई थी। उसके पिता ने मकराना पुलिस थाना में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। उसी दिन से ही बनवारी मेघवाल (30) पुत्र पूरणाराम भी गायब था। इस पर पुलिस व परिजन पहले दिन से ही इन दोनों की तलाश में जुटे थे। इस बीच मंगलवार रात्रि करीब साढ़े ग्यारह बजे पुलिस को इत्तला मिली कि जूसरी में तुलसीराम के खेत में बने खण्डहर से बदबू आ रही है, वहां पर दो शव पड़े हैं। इस पर थानाधिकारी रोशनलाल सामरिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। रात्रि में ही दोनों की पहचान आरती व बनवारी के रूप में हो गई गई। उनके शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो चुके थे। वहां कीटनाशक दवा के खाली पैकेट भी मिले। संभवतया चार-पांच दिन पहले इसे खाकर इन्होंने आत्महत्या कर ली थी। बनवारी आरती के रिश्तेदार के यहां ट्रेक्टर चलाने का काम
करता था।
इनका कहना
&मृतका के चाचा बंशीलाल की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम व एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर आगे अनुसंधान किया जाएगा। मामला प्रेम-प्रसंग का है, दोनों ही परिवारों ने एक-दूसरे के खिलाफ किसी तरह की रिपोर्ट नहीं दी।
रोशनलाल सामरिया, सीआई मकराना थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो