scriptBreaking the main gate of the temple, the priest locked the family in | मंदिर का मुख्य गेट तोड़ पुजारी परिवार को किया कमरे में बंद | Patrika News

मंदिर का मुख्य गेट तोड़ पुजारी परिवार को किया कमरे में बंद

मेड़ता शहर और सातलवास गांव में एक ही रात में चार मंदिरों में हुई चोरी की वारदातें

नागौर

Published: January 10, 2022 05:55:49 pm

मेड़तासिटी. मेड़ता शहर और समीप के सातलावास गांव में एक ही रात में चार मंदिरों को चोरों ने निशाना बनाया। चोर दानपात्रों से हजारों की नकदी व एलईडी सहित कीमती सामान चुरा ले गए। धार्मिक स्थलों पर चोरी होने पर मेड़ता शहर के लोगों के साथ ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। चोरियों को लेकर पुलिस थाने में अलग-अलग मामले दर्ज हुए हैं। अजमेर रोड मोररा तिराहा स्थित शहर के सबसे बड़े महालक्ष्मी बालाजी मंदिर पर रात्रि पौने 4 बजे के करीब चोरों ने धावा बोला। महालक्ष्मी बालाजी मंदिर में दो अज्ञात चोरों ने मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने मंदिर का दरवाजा तोडकऱ अंदर प्रवेश कर मंदिर के एक कमरे में सो रहे पुजारी परिवार को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया। बाद में मंदिर में रखे दानपात्र को तोडकऱ उसमें रखी नकदी और 30 हजार रुपए कीमत की एक एईलडी टीवी चुरा ली। पुजारी परिवार ने सुबह पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सुबह मौका मुआयना किया और मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी कैमरे में दो युवक मंदिर में लगी एलईडी टीवी को खोलकर ले जाते दिखे। जिसके आधार पर जांच शुरू की है।
मामला दर्ज: मकानों और दुकानों के साथ अब चोरों ने धार्मिक स्थलों को भी नहीं छोड़ा। चोरी केवल मेड़ता में ही नहीं बल्कि समीपस्थ सातलावास गांव में भी हुई है। यहां एक ही रात में तीन मंदिरों में चोरी की वारदाते हुई है। गांव के कुलदेवी माताजी मंदिर के दानपात्र से 35-40 हजार नकदी चुरा ली। दानपात्र तोडकऱ ओरण के चारागह में छोड़ गए। इसी तरह सातलावास के तुलसीदास मंदिर व शनि मंदिर से भी चोर दानपात्र चुरा ले गए। सरपंच पुनाराम मुवाल, रामप्रकाश, चेनाराम माली, रामकुंवार, मोहनराम, सीताराम, राजेंद्र, शंकरलाल, धुलाराम, श्रीपाल, पांचाराम, सेवाराम, महिपाल रविन्द्र, सीताराम सहित ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है। मंदिर के पास ही एक बड़ा तालाब का ओरण है। जहां सुबह से लेकर शाम तक नशेड़ी बैठे रहते हैं। संभवतय: यहां आने वाले युवकों में से ही किसी ने मंदिर में चोरी की है।
थांवला में एक ही रात में 3 घरों में चोरी, पड़ौसी जागा तो पूछा कौन हो, चोर हमला करने दौड़े
थांवला . सर्दी के सितम के बीच थांवला कस्बे में चोरों ने दस्तक दे दी है। शनिवार आधी रात को जैन स्थानक के पास चोरों ने ताले तोडकऱ घर को खंगाला, लेकिन यहां ज्यादा कुछ नहीं मिला। इसके बाद जैथलिया मोहल्ले में सूने घर के ताले तोड़ दो परिवारों के कीमती सामान पर हाथ साफ किया। इतना ही नहीं चोरी की घटना के बाद पड़ोसी के जागने पर उसे चुप रहने के लिए धमकाया और बाहर के दरवाजे की कुंडी बंद कर चार पहिया वाहन से भाग छूटे।
घटनाक्रम प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी: जैथलिया मोहल्ले निवासी दिलीप खटोड़ ने बताया कि शनिवार रात करीब 2.30 बजे उसके मित्र लोकेश जैन ने फोन कर बताया कि जैन स्थान के पास उसके सूने पड़े घर के ताले तोडकऱ चोरी की वारदात हुई है। जिस पर वह अपने परिवार के साथ उठा व घर का दरवाजा खोलकर बाहर की लाइट जलाई तो देखा कि मुंह पर कपड़ा बांधे तीन लोग खड़े थे। उसने जब पूछा कि कौन हो तो एक ने धीरे से कहा कि चुप रहो। पड़ोसी दिलीप ने दूसरी बार फिर चोर को ललकारते हुए पूछा कौन है तो उसने धमकाते हुए कहा कि चुप रहो, चोर के अन्य साथी लाठियां लेकर उस पर हमले के लिए दौड़े। लेकिन उसने घर में घुसकर दरवाजा बंद कर जान बचाई। इसके बाद उसने चोर चोर चिल्लाना शुरू कर दिया तो मोहल्ले के लोग इक_े हुए इसी दौरान चोरों ने दिलीप के मकान के बाहर लगा लाइट का बलब तोड़ा व दरवाजे की कुंडी भी बाहर से बंद कर दी। जिसके बाद पड़ोस में हुई चोरी की घटना का भी पता चला। थांवला पुलिस को वारदात की सूचना दी गई। लेकिन चोरों का कहीं पर भी कोई सुराग नहीं लगा। चोरी के स्थान से कुछ ही दूरी पर सीताराम मंदिर के सामने एक कार के टायरों के निशान भी मिले हैं। संभवत: चोर इसी गाड़ी से वारदात के बाद भाग छूटे।
मेड़ता सिटी. सातलावास का कुलदेवी माताजी मंदिर, जहां चोरी हुई।
मेड़ता सिटी. सातलावास का कुलदेवी माताजी मंदिर, जहां चोरी हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशले. जनरल मनोज पांडे होंगे नए उप-थलसेना प्रमुख, संभालेंगे ले. जनरल सीपी मोहंती की जगहPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुनानीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.