scriptBroken silence of markets on Guru Pushya Nakshatra | गुरु पुष्य नक्षत्र पर बाजारों का टूटा सन्नाटा | Patrika News

गुरु पुष्य नक्षत्र पर बाजारों का टूटा सन्नाटा

Nagaur. गुरु पुष्य नक्षत्र पर बाजारों में दुकानों पर चहल-पहल रही। इस बार का गुरु पुष्य नक्षत्र बाजारों दुकानदार लंबे समय के बाद व्यस्त नजर आए

नागौर

Updated: October 29, 2021 10:52:27 pm

-ज्वेलर्स, इलेक्ट्रानिक्स एवं कपड़ों की दुकानों पर रही चहल-पहल

नागौर. गुरु पुष्य नक्षत्र पर बाजारों में दुकानों पर चहल-पहल रही। इस बार का गुरु पुष्य नक्षत्र बाजारों दुकानदार लंबे समय के बाद व्यस्त नजर आए। इलेक्ट्रानिक्स, ज्वेलरी, कपड़ों आदि की दुकानों पर खरीदारी की होड़ लगी नजर आई। खरीदारी का विशेष योग होने के कारण मकानों, वाहनों के साथ बाजारों में हुई खरीद के चलते गुरुवार को लाखों का व्यवसाय रहा। दोपहर में तिगरी बाजार में कपड़ों के परंपरागत एवं आधुनिक परिधानों की दुकानों पर लोग कपड़ों को पसंद करते नजर आए। गुरु पुष्य नक्षत्र होने के चलते सर्वाधिक व्यस्त ज्वेलर्स की शॉप रही। इसमें विशेषकर चांदी के बने सिक्कों के साथ ही सोने के बड़े बूंदों की खरीद महिलाओं की पहली पसंद बनी रही। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ रही। शहर के गांधी चौक, सदर बाजार, तिगरी बाजार, दिल्ली गेट अंदर एवं बाहर आदि क्षेत्र के बाजारों में दुकानों का भी लंबे समय के बाद सन्नाटा टूटा। सामान्य तौर पर दोपहर में सूनी नजरआने वाली इन क्षेत्रों की दुकानों में दोपहर में भी लोग नजर आए।
-छह माह से चल रही मंदी के बाद आई तेजी गुरु पुष्य नक्षत्र के लिए बुकिंग में आई तेजी
नागौर. करीब छह माह से मंदी में चल रहे रियल स्टेट के कारोबार में उछाल आया है। नवरात्रि के बाद से अब फ्लेट्स एवं प्लाटों की बुकिंग शुरू हो गई है। इससे जिले के रियल स्टेट कारोबारियों में खुशी की लहर है। कोविड-19 के चलते आई मंदी ने इस कारोबार को तोडकऱ रख दिया था। अब इसमें सुधार आने के बाद व्यवसाय भी बढ़ा है। गुरु पुष्य नक्षत्र को ध्यान में रखते हुए लोगों ने अपने लिए अभी से एडवांश में ही फ्लैट्स एवं प्लाट आदि की बुकिंग करा ली है। रियल स्टेट कारोबार राजेश शाह ने बताया कि गुरु पुष्य नक्षत्र में फ्लैट्स एवं प्लाट आदि की बुकिंग करने के लिए लोगों के फोन तेजी से आ रहे हैं। अब तक कई लोगों ने बुकिंग करा भी ली है। शाह का कहना है कि यह उछाल लंबे समय के बाद आया है। पिछले पांच से सात दिनों से रियल स्टेट कारोबार की स्थिति पहले से बहुत ज्यादा बेहतर हुई है। अब उनकी ओर से मल्टीस्पेशलिटी कॉम्प्लेक्स आदि के लिए भी लोगों ने अभी से इसमें अपने लिए जानकारी लेनी भी शुरू कर दी है।

Broken silence of markets on Guru Pushya Nakshatra
Shopping at clothing shops on Nagaur-Guru Pushya Nakshatra

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.