रूण और खजवाना में बीएसएनएल की सेवा 42 घंटे ठप

रूण. नागौर से खजवाना होते हुए रूण आने वाली बीएसएनएल की ओएफसी लाइन कटने की वजह से रूण और खजवाना क्षेत्र में लगभग 42 घंटे सेवा ठप रही।


रूण. नागौर से खजवाना होते हुए रूण आने वाली बीएसएनएल की ओएफसी लाइन कटने की वजह से रूण और खजवाना क्षेत्र में लगभग 42 घंटे सेवा ठप रही।
जानकारी के अनुसार खजवाना से दो किलोमीटर मूंडवा की तरफ एक किसान द्वारा टांका खोदते यह ओएफसी लाइन बुधवार दोपहर 4.30 बजे फाल्ट हो गई। विभाग को उपभोक्ताओ द्वारा सूचित करने पर लगभग 24 घंटे बाद लाइन को सही करने वाली टीम गुरुवार देर शाम पहुंची , लेकिन फाल्ट सही नहीं हो पाया, ऐसे में शुक्रवार सुबह लगभग 11 बजे नागौर से ओएफसी लाइन के अधिकारी बालकिशन के नेतृत्व में टीम फिर पहुंची और फाल्ट लाइन को सही किया। पंचायत चुनाव के दौरान इतने समय तक मोबाइल, लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवा ठप रहने से कई उपभोक्ता परेशान हो गए। उपभोक्ताओं ने बताया कि विभाग लाइन तोडऩे वालों पर कार्रवाई नहीं करती है, कार्रवाई करने के डर से कोई भी काम करने से पहले ओएफसी लाइन का ध्यान रखेगा।
इनका कहना है..
नागौर मुख्यालय पर ओएफसी को सही करने के लिए प्रशिक्षित टीम एक हैं, गुरुवार को खाटू क्षेत्र में लाइन फाल्ट होने की वजह से टीम वहां गई ऐसे में खजवाना आने में टाइम लग गया. हम लाइन तोडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
प्रेमराज नोगिया, जिला दूरसंचार महाप्रबंधक नागौर

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned