यूको बैक में सेंधमारी

चोरों ने अलार्म व सीसीटीवी का कनेक्शन काटा, सफल नहीं हो सके स्ट्रांग रूम खोलने में, केवल डीवाआर ले भागे

गोटन. चोरों ने सोमवार रात कस्बे के यूको बैंक में धावा बोला। चोरों ने बैंक का अलार्म सिस्टम व सीसीटीवी रिकार्डर संबंध हटा कर स्ट्रांग रूम से नकदी चुराने का प्रयास किया। स्ट्रांग रूम का दरवाजा मजबूत होने से वो कामयाब नही हो सके। जाते समय चोर पूरा डीवीरआर सिस्टम अपने साथ ले गए। जानकारी के अनुसार मंगलवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे बैंक की सफाई कर्मचारी शांतिदेवी सीढियों का चैनल गेट खोलकर ऊपरी तल पर बने बैंक परिसर पहुंची तो वहां पर मुख्य चैनल गेट व लकड़ी के दरवाजे के ताले टूटे देख उसके होश फाख्ता हो गए। उसने समीप ही रह रहे बैंककर्मी अब्दुल रियाज को सूचना दी। कुछ समय बाद बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक कुलदीपसिंह मीणा व अन्य स्टाफ भी मौके पर पहुंचा तो सभी ने स्ट्रांग रूम सुरक्षित देख राहत की सांस ली तथा पुलिस को घटना की सूचना दी।

एेसे दिया घटना को अंजाम

पास वाली गली के एक मकान की सहायता से चोर बैंक के मकान की छत पर आए और वहां सीढि़यों के ऊपर बने छोटे कमरे की जाली को तोड़कर नीचे उतरे। इसके बाद ऊपरी तल पर बने बैंक के मुख्य चैनल व मुख्य लकड़ी के दरवाजे का ताला तोड़कर बैंक में प्रवेश किया तथा पहले उन्होने बैंक का अलार्म व सीसीटीवी फुटेज का कनेक्शन काट दिया। इसके बाद चोर स्ट्रांग रूम तक पहुंचे तथा वहां भारी भरकम लोहे का दरवाजा खोलने में वो सफल नहीं हो सके। चोर शाखा प्रबंधक कक्ष में लगे डीवीआर यानी डीजिटल वीडियो रिकार्डस को ही अपने साथ उठा ले गए।

पुलिस ने ली घटना की जानकारी

गोटन थानाधिकारी अशोक बिशु ने यूको बैंक में सेंधमारी होने की सूचना मेड़ता पुलिस उपाधीक्षक विक्रमसिंह भाटी को दी तो वो भी गोटन थानाधिकारी के साथ पहुंचे, लेकिन बैंक प्रबंधक व स्टाफ से घटना की जानकारी ली तथा रात्रि में सुरक्षा गार्ड रखने के निर्देश दिए।

Sandeep Pandey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned