27 सितम्बर को भारत बंद सफल बनाने का आह्वान

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक आयोजित

By: shyam choudhary

Published: 20 Sep 2021, 10:34 PM IST

नागौर. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित नाथूराम मिर्धा ट्रस्ट में आयोजित बैठक में आगामी 27 सितम्बर को भारत बंद को लेकर नागौर जिले के विभिन्न शहरों व कस्बों को पूर्णत: बंद करने का आह्वान किया गया। बैठक में भारतीय किसान यूनियन, किसान सभा एवं अन्य किसान संगठनों व मजदूर यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसकी अध्यक्षता रामकरण डूकिया ने की।
बैठक की शुरुआत करते हुए आरके मेघवाल ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को 27 सितम्बर को 10 महीने पूर्ण होने पर भी सरकार किसानों की वाजिब मांगें नहीं सुन रही है। किसान सभा के भागीरथ नेतड़ ने मोदी सरकार की निजीकरण की नीतियों व उससे होने वाले दुष्प्रभाव को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिवर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात करने वाले मोदी आज देश के कमाई वाले सार्वजनिक संस्थान बेच रहे हैं, जिससे युवाओं का शोषण होगा।
भागीरथ यादव ने करनाल की घटना का जिक्र करते हुए हरियाणा में मोदी सरकार की जमकर आलोचना तथा जिले के सभी संगठनों को भारत बंद में सहयोग की अपेक्षा की। रामकरण डूकिया ने गांव की चौपालों पर किसानों की बात पहुंचा कर बंद को सफल करने का आह्वान किया। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अर्जुनराम लोमरोड़ ने कहा कि गांव- गांव जाकर संगठन की इकाई को मजबूत किया जाए एवं किसानों को अपने हक न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने व किसान विरोधी बिल वापस लेने के लिए रू-ब-रू कराना होगा। उन्होंने कहा कि बंद के लिए सभी व्यापार मंडलों से सहयोग लिया जाए। शिवनारायण इनानियां ने प्रत्येक किसान को चौधरी चरण सिंह की तर्ज पर 10 रुपए से लेकर आर्थिक सहयोग करने की बात बताई। बैठक में मेहराम धौलिया, मोडाराम भादू, सीताराम गोदारा, रामप्रसाद रोल, चेलाराम सारण, फरीद खां दायमा, प्रेमसुख जाजड़ा, जगदीश बागडिय़ा, बलदेव काला, सोहनलाल खुडख़ुडिया, रामसिंह डिडेल, रमेश लोमरोड़, जगदीश लोमरोड़, मनीराम डिडेल, गोवर्धनराम भादू, रामेश्वरलाल आदि मौजूद रहे। संयुक्त मोर्चा के जिला संयोजक मेहराम नंगवाडिय़ा ने जिले के सभी किसानों से 27 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया।

Show More
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned