scriptपेड़ों पर लगाए परिंडे, कुंडियों में भरा पानी | Campaign for service of animals and birds started | Patrika News

पेड़ों पर लगाए परिंडे, कुंडियों में भरा पानी

locationनागौरPublished: May 23, 2020 07:42:02 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

पशु-पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए आगे आए कार्यकर्ता, अन्य लोगों को भी कार्यक्रम से जोडऩे का लिया संकल्प

पेड़ों पर लगाए परिंडे, कुंडियों में भरा पानी

नागौर. आशा साथिन व कामधेनु सेना की ओर से परिंडे लगाते कार्यकर्ता।

नागौर. राजस्थान आशा सहयोगिनी एवं साथिन संगठन व कामधेनु सेना की ओर से परिंडे लगाए गए। साथ ही इनमें नियमित पानी डालने की जिम्मेदारी सौंपी गई।
संगठन जिलाध्यक्ष किशनकंवर ने बताया कि अमावस्या के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। पक्षियों के लिए परिंडा अभियान का आगाज किया। शहर में कई स्थानों पर परिंडे लगाए गए। पशुओं के लिए कुंडियों में पानी डाला गया, ताकि गर्मी में प्यास बुझा सके। कामधेनु सेना के अध्यक्ष श्रवण सैन, श्रवण बिश्नोई, दीपचंद सांखला, रामजीवन आदि मौजूद रहे। आशा साथिन संगठन के तहसील प्रभारी महेंद्रसिंह सिसोदिया, जिला प्रभारी खुमाराम सिंवर आदि ने सेवा कार्य में योगदान दिया। इस दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं को परिंडों एवं शहर की जल कुंडियों में नियमित रूप से जल भरने का दायित्व सौंपा गया। इस कार्य में अन्य लोगों को भी जोडऩे का संकल्प लिया गया। पदाधिकारियों ने कहा कि अपने आसपास के लोगों को इस अभियान से जोड़कर पशु-पक्षियों की सेवा की जाएगी।
पशु-पक्षियों को राहत मिलेगी
गर्मी के दिनों में चलाए जा रहे इस अभियान से पशु-पक्षियों को काफीराहत मिलेगी। गर्मी में पशुओं को अक्सर पानी नहीं मिल पाता। इसी तरह पक्षी भी प्यासे ही उड़ान भरते हैं। परिंडे लगाने एवं जल कुंडियों में पानी भरने से इनके हलक तर हो सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो