शिविलिंग का सब्जियों से शृंगार...

मूण्डवा (नागौर). श्रावण मास के तीसरे सोमवार को कस्बे सहित आस-पास के गंावों के शिवालयों में शिव भक्तों ने भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना की।

By: Ravindra Mishra

Published: 20 Jul 2020, 11:51 PM IST


मूण्डवा (नागौर). श्रावण मास के तीसरे सोमवार को कस्बे सहित आस-पास के गंावों के शिवालयों में शिव भक्तों ने भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना की। सुबह से ही पोकण्डी तालाब स्थित तारकेश्वर महादेव, लाखोलाव के घुमटेश्वर महादेव, झारखण्ड महादेव, जलेश्वर महादेव तथा गांवों के शिव मन्दिरों में शिवभक्तों का दिनभर आना जाना लगा रहा। भक्तों ने भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। शाम को घुमटेश्वर महादेव मन्दिर में सब्जियों से शिवलिंग की आकर्षक सजावट की गई। तारकेश्वर महादेव मन्दिर में भी भोलेनाथ का भव्य श्रंृगार किया गया। छोटी रिड़ी पर चिंता हरण महाकाल का रूद्राभिषेक पंडित अरूण दाधीच के सानिध्य में नितिन दाधीच व धनराज दाधीच ने किया।
खींवसर. सावन के तीसरे सोमवार को पांचला रोड स्थित शिव मंदिर में शिवलिंग पर रुद्राभिषेक किया गया। पंडित सुनील श्रीमाली ने बताया कि सावन सोमवार को शिव मंदिर में गन्ने के रस से महाभिषेक किया गया। इस दौरान गन्ने का रस, भांग, पंचामृत, गाय का दूध, मिश्री, गुलाब जल, गंगाजल, शहद, बेलपत्र, आक, धतूरा, पुष्प मालाएं शिवलिंग पर अर्पित की गई। रुद्राभिषेक पूर्ण होने के बाद भगवान शिव की महाआरती की गई। इस अवसर पर पंडित सुनील श्रीमाली, राजेंद्र मंत्री, भरत सोनी, मगराज लखारा, रामेश्वर पालीवाल, विष्णु महेश्वरी सहित श्रद्धालुओं ने विश्व में सुख शांति के लिए कामना की।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned