अभ्यर्थियों को जवानों ने पीटा

सेना भर्ती रैली मंे दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों ने सेना के जवानों पर दुव्र्यवहार व मारपीट करने व दौड़ में उत्तीर्ण

By: मुकेश शर्मा

Published: 15 Apr 2016, 11:44 PM IST

नागौर।सेना भर्ती रैली मंे दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों ने सेना के जवानों पर दुव्र्यवहार व मारपीट करने व दौड़ में उत्तीर्ण होने के बाद भी चयन नहीं करने का आरोप लगाया है। कुछ अभ्यर्थियों ने जिला स्टेडियम में 8 अप्रेल से चल रही सेना भर्ती रैली के अंतिम दिन गुरुवार को दौड़ में उत्र्तीण होने के बावजूद उनको भर्ती प्रक्रिया से बाहर करने व सेना के जवानों द्वारा दुव्यर्वहार की शिकायत करते हुए कलक्टर के नाम ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

लाठीचार्ज से हुए चोटिल


करीब 25 युवकों ने ज्ञापन में लिखा है कि गुरुवार को हुई दौड़ में पास होने के बावजूद उनका चयन नहीं किया गया। साथ ही सेना के जवानों ने उनके साथ दुव्यर्वहार करते हुए लाठीचार्ज भी किया। इससे कई अभ्यर्थी चोटिल भी हो गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि दौड़ का वीडियो देखकर दौड़ से बाहर किए गए अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया मंे शामिल किया जाए। एक दिन पूर्व भी कुछ अभ्यर्थियों को जवानों द्वारा पीटने की शहर मंे चर्चा रही।

हमारा काम पारदर्शिता


 जवानों द्वारा मारपीट जैसी बात निराधार है। हमारा काम पारदर्शिता से भर्ती करना है। कुछ अभ्यर्थियों ने समय  सीमा  समाप्त होने के बाद भी रस्सी क्रॉस कर चयनित युवकों के साथ शामिल होने का प्रयास किया। उनको सेना के जवानों ने रोका। दौड़ में असफल रहे अभ्यर्थियों को सफल कैसे घोषित किया जा सकता है। सुवीर सेठ, कर्नल व सेना भर्ती अधिकारी, जयपुर

अभ्यर्थियों ने दी है शिकायत

 एक राउण्ड मंे 36अभ्यर्थी दौड़ मंे उत्तीर्ण हो गए। जिन्हें देखकर सेना अधिकारियों को लगा कि ज्यादा अभ्यर्थी आ गए हैं, इसलिए उन्होंने 18 अभ्यर्थियों को बाहर निकालने का प्रयास किया। दौड़ में पास होने के बावजूद बाहर निकालने पर अभ्यर्थियों ने विरोध किया तो जवानों ने उनके साथ मारपीट की। जिसमें एक अभ्यर्थी का हाथ टूट गया जबकि कुछ अभ्यर्थियों को चोटें लगी है। अभ्यर्थियांे की शिकायत पर हमने सेना अधिकारियों से इसकी रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने पर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।
कालूराम, एडीएम नागौर
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned