scriptCatch the drug sellers, make Nagaur drug free: Yadav | नशीले पदार्थ बेचने वालों की करें धरपकड़, नागौर को नशा मुक्त बनाएं: यादव | Patrika News

नशीले पदार्थ बेचने वालों की करें धरपकड़, नागौर को नशा मुक्त बनाएं: यादव

जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्रसिंह यादव ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक

नागौर

Updated: December 22, 2021 10:43:42 am

नागौर. ‘नागौर जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए जागरुकता के साथ-साथ ऐसे लोगों पर सख्ती बरतने की जरूरत है, जो इस प्रवृति को बढ़ावा देने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ की जाए।’ यह निर्देश प्रदेश के उच्च शिक्षा, आयोजना (जनशक्ति), स्टेट मोटर गैराज, भाषा एवं पुस्तकालय विभाग (स्वतंत्र प्रभार) तथा गृह एवं न्याय राज्य मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने मंगलवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में दिए।
Catch the drug sellers, make Nagaur drug free: Yadav
Catch the drug sellers, make Nagaur drug free: Yadav
जिला प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार आम आदमी के कल्याण के प्रति संकल्पबद्ध है। किसी भी पात्र व्यक्ति को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देेने से वंचित न किया जाए। प्रभारी मंत्री ने डीएमएफटी फंड से उच्च शिक्षा एवं चिकित्सा क्षेत्र में ढांचागत विकास, सुविधाओं के विस्तार, सडक़ आदि कार्य करवाने के निर्देश दिए। इसे लेकर उन्होंने विधायकों के साथ मिलकर पूरी कार्ययोजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए। यादव ने पेयजल, विद्युत, शिक्षा, कृषि विभाग में संचालित योजनाओं व कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत कार्यों और विद्युत सब स्टेशन के कामों को पूरा करने तथा किसानों की विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण करने में किसी भी प्रकार का विलंब नहीं करने के निर्देश डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता को दिए।
किसानों को बिल में दें एक हजार की डीबीटी
प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि किसानों के लिए कृषि कनेक्शनों के बिलों में हर माह एक हजार रुपए की डीबीटी दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना संचालित की जा रही है। इस योजना में अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित किया जाए। यादव ने इसके लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता आर.बी. सिंह को अभियान चलाकर काम करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने पुलिस विभाग की समीक्षा करते हुए नशा व्यापार पर अंकुश लगाने के साथ-साथ अवैध खनन पर भी रोक लगाने में सख्ती बरतने के निर्देश दिए। बैठक में डीडवाना के विधायक चेतन डूडी व मकराना के पूर्व विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने जिले के विकास को लेकर अपने सुझाव दिए। बैठक में जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने भी नागौर के विकास से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर प्रभारी मंत्री से चर्चा की और संबंधित विभागीय अधिकारियों को इस दिशा में कार्ययोजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए।
ये अधिकारी रहे उपस्थित
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीतसिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा, सहायक कलक्टर रामजस बिश्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया, जिला रसद अधिकारी कंवराराम चौधरी, खनिज अभियंता धीरज पंवार, नागौर लिफ्ट पेयजल परियोजना के अधीक्षण अभियंता एम.पी. सोनी सहित कई विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.