script प्रदेश के सभी अस्पतालों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, राजधानी से होगी मोनिटरिंग | CCTV cameras will be installed in all hospitals of the state, monitori | Patrika News

प्रदेश के सभी अस्पतालों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, राजधानी से होगी मोनिटरिंग

locationनागौरPublished: Jan 16, 2024 05:07:52 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

- वित्त विभाग को भेजा प्रपोजल

- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा स्वास्थ्य में समझौता नहीं

प्रदेश के सभी अस्पतालों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, राजधानी से होगी मोनिटरिंग
नागौर. जेएलएन चिकित्सालय।
खींवसर (नागौर). डाक्टर समय पर अस्पताल पहुंचे, इसके लिए सरकार प्रदेश के सभी अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाएगी। चिकित्सा विभाग ने इसके लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजा है । शीघ्र ही कैमरे लगाने का कार्य शुरू होगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने बताया कि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था के ढांचे में सुधार लाने के लिए प्रदेश के सभी शहरी एवं ग्रामीण चिकित्सालयों में चिकित्सकों के समय पर अस्पताल आने -जाने एवं पुरा समय मरीजों को देने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय किया है। मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। प्रदेश के सभी चिकित्सक समय पर अस्पताल आने चाहिए। सरकार से मोटी रकम लेने के बाद उन्हें क्लिनिक की बजाय अस्पताल में समय देना होगा। इसके लिए वो स्वयं मोनिटरिंग करेंगे। अस्पतालों का समय- समय पर निरीक्षण करने के साथ निरीक्षण दलों का गठन भी करेंगे। वे नागौर में चिकित्सा व्यवस्था का ढांचा सुधारने में अधिक समय देंगे।
लापरवाह चिकित्सक होंगे निलंबित

उन्होंने कहा कि उनकी मंशा किसी को नुक़सान पहुंचाने की नहीं है, लेकिन सरकार से तनख्वाह लेने के बाद क्लिनिक चलाने और समय पर अस्पताल नहीं आना बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने पहले आगाह किया है ढर्रा नहीं सुधारा तो कारवाई होगी। लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों को तत्काल निलंबित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो