scriptCity council employee surrounded by allegations missing for twenty day | आरोपों से घिरा नगर परिषद कर्मचारी बीस दिन से गायब | Patrika News

आरोपों से घिरा नगर परिषद कर्मचारी बीस दिन से गायब

पत्रिका न्यूज नेटवर्क नागौर. नगर परिषद का एक कर्मचारी करीब बीस दिन से संदिग्ध रूप से ‘लापता’ है। उसकी गुमशुदगी कोतवाली थाने में तो दर्ज है, लेकिन पुलिस को उसकी लोकेशन ट्रेस ही नहीं हो पा रही। परिषद में फायरमैन की भर्ती कराने के बहाने कई लोगों से उसके पैसे लेने की चर्चा भी सामने आ रही है। साथ ही क्रिकेट सट्टेबाजी में भी उसकी काफी रकम डूबने के संकेत मिले हैं। पुलिस उसके साथियों से पूछताछ करने में लगी है। सीडीआर से मिले तीन संदिग्ध मोबाइल नंबर की पड़ताल में भी जुटी हुई है। ये नंबर सट्टेबाज/बुकी के

नागौर

Published: March 11, 2022 10:23:22 pm

फोटो ........

-फायरमैन भर्ती के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपए लेने का आरोप, सट्टेबाजों में फंसी रकम के कारण भी कई निशाने पर

सूत्रों के अनुसार महबूब अली (46) पुत्र बाबू खां निवासी आकाशवाणी के पास जाजोलाई का निवासी है। वो इन दिनों परिषद की विकास शाखा में कार्यरत था। 17 फरवरी की सुबह वो करीब आठ बजे घर से निकला। कुछ देर बाद उसकी पत्नी सबीना ने फोन किया तो खुद के संजय कॉलोनी में होने की बात कही। उसके बाद वो घर ही नहीं पहुंचा। दो दिन तक घर वाले उसकी बाट जोहते रहे। आखिरकार 19 फरवरी को उसकी गुमशुदगी उसके भाई हबीब खान ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई। पहले इसकी जांच हैड कांस्टेबल अनिल के पास थी। एक दिन पहले ही इसे हैड कांस्टेबल शिवराम को सुपुर्द किया गया है। महबूब वर्ष 1997 से नगर परिषद का कर्मचारी है। कुछ समय फायरमैन भी रहा। इन दिनों विकास शाखा में कार्यरत था। उसके दो बच्चे हैं।
 -17 फरवरी की सुबह आठ बजे निकला था घर से
-दो अलग-अलग नंबर पर फॉरवर्ड मोबाइल
दिन बढ़े तो चिंता गहराई

सूत्र बताते हैं कि शुरुआती दो-चार दिन निकल गए। पहले तो यही समझा गया कि वो किसी काम से चला गया होगा, खुद ही वापस आ जाएगा। उसके नहीं आने से चिंता बढ़ी। इसकी वजह भी यही थी कि कुछ समय बाद उसका मोबाइल बंद हो गया या फिर फॉरवर्ड बताने लगा। पता चला कि उसका मोबाइल पहले उसके भाई और फिर उसके पुराने नंबर पर बताया जा रहा है।
फायरमैन भर्ती के नाम पर गड़बड़ी

सूत्रों का कहना है कि नगर परिषद में तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। कुछ समय पहले फायरमैन भर्ती के नाम पर कुछ लोगों से महबूब ने अच्छा-खास पैसा लिया था। बताया जाता है कि जिन युवकों के नाम पर पैसा लिया था, उनमें से एक की भी भर्ती नहीं हुई। वहीं क्रिकेट की सट्टेबाजी में भी वो सक्रिय था। उस पर उधारी थी या उसकी रकम डूब गई थी, इस बारे में अभी कुछ सामने नहीं आ पाया है। हालांकि कहा तो यह भी जा रहा है कि एक तरफ पैसा आने और दूसरी तरफ लेनदारों के रकम मांगने की कशमकश के चलते वो रहस्यमय ढंग से लापता हो गया।
एसपी को परिवाद
महबूब के भाई हबीब का कहना है कि तीन संदिग्घ मोबाइल नंबरों से उसके लेन-देन की बात सामने आई है। ये किसी बुकी के नंबर हैं। ऐसा लगता है कि भाई का इनसे कोई विवाद हो अथवा किसी परेशानी में वो घर छोड़ गया। इस बाबत एसपी को भी परिवाद दिया गया है। कोतवाली थाने के संबंधित अधिकारियों से भी इन नंबरों की जांच करने की बात कही है।
कुछ हुए अण्डरग्राउण्ड
परिषद में महबूब को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पुलिस भी मामले की गंभीरता को देखते हुए पड़ताल में जुटी है। महबूब के लापता होने के बाद से कुछ सट्टे बाज अण्डरग्राउण्ड हो गए हैं। फायरमैन भर्ती को लेकर भी चर्चा तो खूब हो रही, लेकिन सामने बोलने अथवा लिखित में देने से हर कोई बच रहा है।
इनका कहना

मामले की जांच एक दिन पहले ही मिली है। मोबाइल की सीडीआर निकलवाने के बाद संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जाएगी। महबूब के किसी तरह के लेन-देन की बात की भी पड़ताल होगी।
-शिवराम, हैड कांस्टेबल कोतवाली नागौर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.