scriptआवेदकों को फोन कर कहा- आपकी स्वीकृति तैयार है, ले जाइए | City council issued construction approval | Patrika News

आवेदकों को फोन कर कहा- आपकी स्वीकृति तैयार है, ले जाइए

locationनागौरPublished: Feb 24, 2021 11:52:00 am

Submitted by:

Rudresh Sharma

संभवत: नगर परिषद के इतिहास में पहला मामला, आवेदक बोले- बिना किसी सिफारिश के हुआ काम

नगर परिषद नागौर

नागौर नगर परिषद में निर्माण स्वीकृति जारी करती सभापति मीतू बोथरा व अन्‍य

नागौर. आम तौर पर नगर परिषद (Nagar Parishad Nagaur) से कोई काम करवाना हो और हाथों-हाथ हो जाए, ऐसा सोचना अतिश्योक्ति ही होगी, लेकिन मंगलवार को जब भवन निर्माण के लिए आवेदन लगाने वाले आवेदकों को नगर परिषद कर्मचारी ने फोन कर बताया कि आपकी स्वीकृति तैयार है, ले जाइए, तो एकबारगी उन्हें विश्वास नहीं हुआ। लेकिन जब आवेदक नगर परिषद कार्यालय पहुंचे तो वाकई उनकी अनुमति पत्र तैयार था और खुद सभापति मीतू बोथरा ने एक साथ छह जनों को भवन निर्माण की अनुमति पत्र सौंपे।

दरअसल, गत दिनों हुए नगर परिषद के चुनाव में नवनिर्वाचित सभापति बोथरा ने पदभार ग्रहण करते ही नगर परिषद के कर्मचारियों को इस बात के स्पष्ट निर्देश दे दिए कि वे किसी भी व्यक्ति का काम जानबूझकर नहीं रोकें, यदि इस प्रकार की शिकायत सामने आई तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सभापति ने बताया कि जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह पंजीयन, स्टेट ग्रांट के पट्टे एवं जमीन से जुड़ी पत्रावलियां का यथाशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी कड़ी में सभापति ने नगर परिषद कार्यालय में लम्बित पड़ी भवन निर्माण की पत्रावलियों को मंगवाकर नियमानुसार जो सही थी, उनकी अनुमति जारी कर आवेदकों को फोन नगर परिषद कार्यालय बुलाया तथा उन्हें अनुमति पत्र सौंपे। अनुमति पत्र प्राप्त करने वाले आवेदकों ने बताया कि पहली बार बिना किसी सिफारिश के इतना जल्दी काम
हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो