scriptतो नागौर शहर में जगह-जगह नजर आएंगे कचरे के ढेर | Cleaning employees boycott the work in nagaur | Patrika News

तो नागौर शहर में जगह-जगह नजर आएंगे कचरे के ढेर

locationनागौरPublished: Jun 13, 2018 01:10:31 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

सफाई कर्मचारी भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर नगर परिषद सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन बुधवार को भी जारी

Nagaur Latest Hindi News

तो नागौर शहर में जगह-जगह नजर आएंगे कचरे के ढेर

नगर परिषद सचिव ने राज्य सरकार को नहीं भिजवाया प्रस्ताव
नागौर. राज्य सरकार की ओर से की जा रही सफाई कर्मचारी भर्ती में पदों की संख्या बढाने समेत अन्य मांगों को लेकर मंंगलवार को सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। नगर परिषद बोर्ड बैठक में लिए गए प्र्रस्ताव को सरकार के पास नहीं भिजवाने के विरोध में कचरा परिवहन में लगे कर्मचारियों, स्थाई व संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। गौरतलब है कि सफाई कर्मचारियों ने ३० मई को भी हड़ताल की थी। अधिकारियों द्वारा मांगों पर विचार करने व 31 मई को बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लेने के बाद काम पर लौट गए थे।
शहर में सफाई व्यवस्था बेपटरी
सफाई कर्मचारियों के एरियर भुगतान, वर्दी की राशि, कर्मचारियों का बकाया भुगतान समेत अन्य मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी टूल डाउन हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों के काम पर नहीं जाने के चलते शहर में सफाई नहीं हो पाई व घरोंं से भी वाहनों से कचरा नहीं उठाया गया। कर्मचारियों का कहना है कि नागौर की जनसंख्या के हिसाब से सफाई कर्मचारियों की संख्या पर्याप्त नहीं है। इसलिए वर्तमान में निकाली गई भर्ती में पदों की संख्या
भर्ती विवाद को निस्तारण करवाने की मांग
राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक एवं अत्याचार विरोधी टाइगर्स संस्थान (टाइगर्स फोर्स) के राष्ट्रीय संरक्षक व मीडिया प्रभारी सूरजकरण जावा ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों की भर्ती को लेकर वाल्मिकी समाज की मांगों का समाधान करने की मांग की है। ज्ञापन में लिखा है कि वाल्मिकी समाज ने भर्ती में केवल वाल्मिकी समाज को ही अवसर देने समेत अन्य मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया है। इससे शहर में सफाई व्यवस्था चोपट हो सकती है। इसलिए शहरवासियों के हित में समस्या का निस्तारण करवाएं।
एकतरफा कार्रवाई का विरोध
किसान समाज व शहर के प्रबुद्ध लोगों की बैठक मंगलवार को बलदेवराम मिर्धा धर्मशाला में रखी गई। बैठक में समाज के लोगों ने नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट के विरुद्ध एकतरफा कार्रवाई कर एपीओ करने के विरोध में बुधवार सुबह 10 बजे बैठक आयोजित की जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। बैठक में हरिराम, ओमप्रकाश गोदारा, श्रवण सांगवा, ओमप्रकाश डूकिया समेत अन्य उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो