scriptमेडता में चोरियां रोकने के लिए पुलिस और व्‍यापारियों ने बनाई ये रणनीति, अब बदमाश भी खाएंगे खौफ | CLG Meeting in Mertacity Nagaur | Patrika News

मेडता में चोरियां रोकने के लिए पुलिस और व्‍यापारियों ने बनाई ये रणनीति, अब बदमाश भी खाएंगे खौफ

locationनागौरPublished: Oct 14, 2018 09:24:38 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

https://www.patrika.com/nagaur-news/

संदिग्ध युवक का नाम बताया

crime in nagaur

मेड़ता सिटी. यहां पुलिस थाना परिसर में रविवार को पुलिस उप अधीक्षक की अध्यक्षता में शहर व्यापार मंडल की बैठक का आयोजन किया गया। शुक्रवार रात्रि एक व्यापारी की दुकान से 9 लाख रुपए के तांबे के वायर की चोरी होने के बाद हुई इस बैठक में पुलिस ने व्यापारियों से भी रात्रि निगरानी को लेकर सहयोग मांगा।
बैठक में डीवाईएसपी रामगोपाल शर्मा ने कहा कि विगत दिनों हुई चोरी वारदातों को लेकर पुलिस गंभीर है। मामले की तत्परता से जांच की जा रही है। कॉपर तार चोरी के मामले में जल्द ही सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। चोरी मामले को लेकर तीन थानों की पुलिस टीमें कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि रात्रिकालीन निगरानी में व्यापारी भी पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें, इसके लिए हर बाजार क्षेत्र में व्यापारी अपने स्तर पर रात्रि चौकीदार आदि रखे तो पुलिस को भी रात्रि गश्त में मदद मिलेगी। इसके लिए उन्होंने कहा कि होम गार्ड के रूप में कार्य कर चुके युवाओं को रात्रि गश्त पर रखा जा सकता है।
यह होमगार्ड के जवान पुलिस की मॉनिटरिंग में कार्य करने में सक्षम होंगे। सीआई नरपत सिंह ने कहा कि वर्तमान में थाने में जाब्ते की कमी है। आगामी समय में विधानसभा चुनाव भी आ रहे हैं। ऐसे में बस स्टैंड से नगरपालिका, नगरपालिका से कृषि मंडी मार्ग तथा सर्राफा बाजार होते हुए चारभुजा मंदिर जैसे प्रमुख मार्गों पर रात्रि चौकीदार रखकर व्यापारी निगरानी व्यवस्था में सहयोग करें, ताकि चोरी वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके।

सीसीटीवी सिक्योरिटी की उठी मांग
बैठक में व्यापारियों ने कहा कि नगर पालिका की ओर से शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाना प्रस्तावित है। अगर शीघ्र ही यह सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए जाए तो चोरी सहित अन्य वारदातों में पुलिस प्रशासन को मदद मिलेगी। व्यापारियों ने शीघ्र ही नगरपालिका प्रशासन से शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग की है। बैठक के दौरान कपड़ा व्यापार संघ के नथमल बिड़ला, निलम कोठारी, रमेश बिड़ला, सर्राफा संघ के अध्यक्ष विजयप्रकाश सोनी, चेतनप्रकाश सोनी, धर्मीचंद सोनी, इलेक्ट्रिक व्यवसायी धनपत सिंघवी, मीरा व्यापार संघ के गोविंद अरोड़ा, राजेश कुमार, सुनिल कुमार, गंगाराम भाटी, सोहनलाल रियाड़, इंसाफ अली, गोरधनलाल माली, सीएलजी संयोजक राजीव पुरोहित, कॉपर व्यवसायी बेणीगोपाल सहित शहर के व्यापारी मौजूद रहे।

रात्रि गश्त बढ़ाने के दिए निर्देश
थाना परिसर में व्यापारियों की बैठक से पूर्व डीवाईएसपी पारीक ने अपराध बैठक लेकर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को रात्रि गश्त बढ़ाने को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। अपराध बैठक के दौरान उन्होंने कॉपर व्यवसायी के यहां हुई 9 लाख के तांबे के तार चोरी वारदात, पिछले दिनों हुई पुराने टायर चोरी वारदात सहित अन्य चोरी वारदातों को लेकर अब तक हुए अनुसंधान की समीक्षा करके जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो