सरकार को अब आई जनता की याद, मुख्यमंत्री के नागौर दौरे से पहले होगा यह काम

सरकार को अब आई जनता की याद, मुख्यमंत्री के नागौर दौरे से पहले होगा यह काम

Dharmendra Gaur | Publish: Apr, 17 2018 08:23:58 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

राजस्थान के नागौर जिले में 17 - 28 अप्रेल तक ग्राम पंचायत पर उपखंड अधिकारी या तहसीलदार ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर करेंंगे निस्तारण...

नागौर. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नागौर दौरे की संभावना के मद्देनजर जिला कलक्टर के आदेश पर उपखंड क्षेत्र नागौर में सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर स्थित अटल सेवा केन्द्रों पर जन सुनवाई की जाएगी। उपखंड अधिकारी परसाराम टाक के अनुसार 17 अप्रेल से 28 अप्रेल तक ग्राम पंचायत स्तर पर उपखंड अधिकारी या तहसीलदार ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण करेंंगे। बुधवार को उपखंड अधिकारी टाक मध्याह्न चार से 5 बजे तक भदाणा व साढे पांच से साढ़े छह बजे तक अमरपुरा में जन सुनवाई करेंगे।
वीडियो : नागौर स्थापना दिवस समारोह - बंशीवाला में बरसा भक्तिरस, झूमे शहरवासी
उज्जवला योजना के तहत 20 अप्रेल को ग्राम पंचायतों पर उज्जवला दिवस को लेकर जिले के सभी गैस एजेंसी संचालकों की बैठक का आयोजन मंगलवार को किया गया। जिला रसद अधिकारी दिनेशचन्द्र भार्गव ने गैस एजेंसी संचालकों को ग्राम पंचायतें आवंटित कर निर्देश दिए कि 20 अप्रेल को 100 उज्जवला कनेक्शन देकर उज्जवला दिवस मनाएं। उज्जवला योजना के नोडल अधिकारी विनय नेयनानी ने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायतों पर आर्थिक व सामाजिक जनगणना 2011 के अतिरिक्त सम्मिलित की गई एससी, एसटी, बीपीएल परिवार व प्रधानमंत्री आवास योजना व अन्त्योदय अन्न योजना के लाभार्थियों के फॉर्म संकलित कर उन्हें लाभांवित करें।
जिला कलक्टर के इस फरमान ने अधिकारियों की उड़ा दी नींद...
उत्तर पश्चिम रेलवे प्रशासन से गर्मी के मौसम में अतिरिक्त यात्री भार को ध्यान में रखते हुए बीकानेर-चेन्नई-बीकानेर अणुव्रत एसी एक्सप्रेस में 1 थर्ड एसी डिब्बे की बढ़ोतरी की है। उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर के वरिष्ठ जन सम्पर्क अधिकारी तरुण जैन के अनुसार गाड़ी संख्या 22631 चेन्नई-बीकानेर अणुव्रत एक्सप्रेस में चेन्नई से 19अप्रेल से 21 जून 18 तक एव? बीकानेर ?? से 22 अप्रेल 2018 से 24 जून 18 तक 01 थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई हैं। अतिरिक्त यात्री भार को ध्यान में रखते हुए इस बढोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: नेल्लोर, विजयवाड़ा जंक्शन, बल्हारशाह, नागपुर जंक्शन, भोपाल, उज्जैन, नागदा, कोटा , जयपुर, फुलेरा, नागौर एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned