script

वीडियो : नागौर में सीएमएचओ महिया ने लगवाई पहली वैक्सीन

locationनागौरPublished: Jan 16, 2021 05:26:52 pm

Submitted by:

shyam choudhary

जिले के 7 केन्द्रों पर शुरू हुआ वैक्सीनेशन का कार्य – पहले दिन 700 स्वास्थ्य कार्मिकों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य – प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों का हुआ ऑनलाइन प्रसारण

introduced corona vaccine in Nagaur

introduced corona vaccine in Nagaur

नागौर. कोरोना महामारी की लड़ाई में सबसे आगे की पंक्ति में खड़े होकर लडऩे वाले स्वास्थ्य विभाग के फ्रंट लाइन वॉरियर्स को आज सुबह 11 बजे वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई। नागौर में जिला मुख्यालय के जेएलएन राजकीय अस्पताल में जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की उपस्थिति में सीएमएचओ डॉ. मेहराम महिया ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर वैक्सीनेशन के कार्य की शुरुवात करवाई तथा अन्य चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक उदाहरण पेश किया।
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की नागौर में चयनित सात चिकित्सा संस्थानों में लॉन्चिंग की गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से नागौर जिले को कोविशील्ड वैक्सीन की 23,570 डोज आवंटित की गई है। कोरोना वैक्सीनेशन की लॉंचिग के तहत शनिवार सुबह सबसे पहले उन्होंने वैक्सीन लगवाई और वैक्सीन लगवाने के बाद अपने आप को फिट महसूस किया।
जिले में जिला मुख्यालय के पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय अस्पताल सहित कुचामन, लाडनूं तथा डीडवाना के राजकीय उप जिला अस्पताल तथा मकराना, मेड़ता व डेगाना के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। प्रत्येक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर 100-100 स्वास्थ्य कार्मिकों को राहत की वैक्सीन प्रशिक्षित मेडिकल स्टॉफ द्वारा लगाने का लक्ष्य रखा है।
वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही जिले में निर्धारित सातों राजकीय चिकित्सा संस्थानों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत का सीधा प्रसारण सुबह साढ़े 10 बजे से दिखाया गया। वहीं दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कोविड-19 टीकाकरण अभियान का राज्य स्तरीय शुभारंभ मुख्यमंत्री आवास से किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो