scriptविभाग द्वारा आईडी जारी नहीं करने से अटकी सैकड़ों खाताधारकों की ऋण राशि | Co Operative Society did not issue digital ID in Nagaur | Patrika News

विभाग द्वारा आईडी जारी नहीं करने से अटकी सैकड़ों खाताधारकों की ऋण राशि

locationनागौरPublished: Aug 08, 2019 11:42:07 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

राजस्थान के नागौर जिले में खींवसर पंचायत समिति के ग्राम सेवा सहकारी समिति, भूण्डेल के खाताधारकों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर ऋण वितरण की मांग की है।

Co Operative Society did not issue digital ID in Nagaur

विभाग द्वारा आईडी जारी नहीं करने से अटकी सैकड़ों खाताधारकों की ऋण राशि

नागौर. ग्राम सेवा सहकारी समिति, भूण्डेल के खाताधारकों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर ऋण वितरण की मांग की है। भूण्डेल, नेणाऊ, निम्बोला, चावण्डिया, अणदोलाव, सुखोलाव, श्रीयादेनगर, देवीनगर के खाताधारक गोपीराम,जयप्रकाश, खेराजराम, लेखराम, पूनमचंद समेत अन्य ने लिखा है कि खाताधारकों को वर्ष 2019 का ऋण वितरित नहीं किया जा रहा है। खाता धारकों ने कॉ ऑपरेटिव बैंक शाखा खींवसर में ऋण वितरण के बारे में पूछने पर बताया कि समिति में कार्यरत सहायक व्यवस्थापक की आईडी जारी नहीं की गई है।


अधिकारी कर रहे मनमानी
सहायक व्यवस्थापक महादेवराम ने बताया कि भूण्डेल का चार्ज सहकारी समिति पांचौड़ी के तेजाराम के पास था तथा उसके सेवानिवृत्त होने पर महादेवराम को चार्ज दिया गया है लेकिन आईडी जारी नहीं की गई। इस संबंध में नागौर कॉ ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक पीपी सिंह से मिले तो उन्होंने दुव्र्यवहार किया व कहा कि इस सहायक व्यस्थापक को नहीं रहने देंगे। सोसायटी के अध्यक्ष व सदस्यों का कहना है कि सहायक व्यवस्थापक छह साल से कार्य कर रहा है इसलिए ग्राम सेवा सहकारी समिति भूण्डेल की आईडी सहायक व्यवस्थापक महादेवराम के नाम से जारी करवाई जाए।


पंचायत बदलने का विरोध
नव सृजित मूण्डासर ग्राम पंचायत में शामिल किए गए पाडाण गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर पाडाण को सथेरण में ही रखने की मांग की है। मांगीलाल, गोविंदराम, ओमप्रकाश, रामूराम समेत अन्य ने लिखा है कि पाडाण गांव सथेरण के पास है जबकि इसे 11 से 14 किमी दूर मूण्डासर पंचायत में शामिल किया गया है। इससे ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ेगा। इसलिए पाडाण को सथेरण में ही रखा जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो