वीडियो : कलक्टर ने किया शहर का भ्रमण, अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश

Shyam Lal Choudhary | Updated: 20 Mar 2019, 11:00:00 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

- शहर में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश
- टूटी सड़कें, क्षतिग्रस्त पाइपलाइनों के सुधार के निर्देश

नागौर. सीवरेज व पानी की पाइपलाइनें बिछाने को लेकर शहर में जगह-जगह की गई खुदाई एवं टूटी सड़कों पर हिचकोले खाते वाहन तथा वाहनों के साथ उड़ती धूल से परेशान शहर की सुध लेने के लिए मंगलवार को जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव अधिकारियों के साथ शहर के निरीक्षण पर निकले। कलक्टर यादव ने नकास दरवाजा, यातायात पुलिस थाने के सामने, राम पोल क्षेत्र, शिवबाड़ी, गांधी चौक, विजय वल्लभ चौक, मूण्डवा तिराहा, हाउसिंग बोर्ड, ताऊसर रोड व मानासर क्षेत्र का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई, जलदाय विभाग के एक्सईएन शम्भुदयाल चौहान, एईएन आरआर शर्मा, सीवरेज का काम करने वाले ठेकेदार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

लापरवाही की भेंट चढ़ गया गौरव पथ
कलक्टर यादव शहर का निरीक्षण करते हुए ताऊसर रोड पर बने गौरव पथ पहुंचे, जहां पानी की पाइपलाइन लीकेज होने से जगह-जगह सड़क टूटी हुई मिली। कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से इसका कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि पाइपलाइन 20 साल पुरानी है, इसलिए जगह-जगह से लीकेज हो गए हैं। कलक्टर यादव के पहुंचने की जानकारी मिलने पर स्थानीय निवासी मुरली मनोहर सोलंकी व भंवरलाल भाटी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने कलक्टर को बताया कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही व सरकारी विभागों के आपसी समन्वय के अभाव में जनता के करोड़ों रुपए पानी में बह रहे हैं। पानी की पाइप लाइन बदले बिना गौरव पथ की सड़क बनवा दी, अब एक साल भी नहीं हुआ और पूरी सड़क जगह-जगह से उधड़ चुकी है।

अधिकारी कलक्टर को करते रहे गुमराह
शहर भ्रमण के दौरान जहां-जहां अव्यवस्थाएं मिली, कलक्टर ने नगर परिषद, जलदाय विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारियों से कारण पूछे तो अधिकारियों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया। गौरव पथ पर किसी ने यह नहीं बताया कि जब ठेकेदार सड़क बना रहा था, तब जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी की झूठी सूचना दी कि यहां नई पाइपलाइन बिछा दी है। अब पुरानी लाइन से लीकेज होने से करोड़ों रुपए की सड़क उखड़ चुकी है। स्थिति यह थी कि अधिकारी कलक्टर के पीछे खड़े होकर हंस रहे थे।

हनुमान बाग कॉलोनी में देखा पार्क
कलक्टर यादव सहित अधिकारी निरीक्षण करते हुए हनुमान बाग कॉलोनी पहुंचे, जहां स्थानीय जनप्रतिनिधि रामजस भाटी ने कॉलोनी में व्याप्त सीवरेज, पानी व नालियों की समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि सड़कें टूटी पड़ी हैं, लेकिन मरम्मत भी नहीं हो रही है। इसके बाद भाटी ने कलक्टर को स्थानीय महात्मा ज्योतिबा फुले पार्क का निरीक्षण भी करवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned