scriptआरक्षक से हवलदार बनने 250 पुलिसकर्मियों दिलाई विभागीय परीक्षा | Examination to be the Head Constable | Patrika News

आरक्षक से हवलदार बनने 250 पुलिसकर्मियों दिलाई विभागीय परीक्षा

locationकवर्धाPublished: Mar 05, 2018 12:18:42 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

जिले में आरक्षक से हवालदार बनने आरक्षकों ने परीक्षा दिलाई। होली की ड्यूटी की व्यवस्तता के बाद आरक्षकों ने समय निकालकर हवालदार बनने के लिए परीक्षा में

kawardha news

कवर्धा. जिले में आरक्षक से हवालदार बनने आरक्षकों ने परीक्षा दिलाई। होली की ड्यूटी की व्यवस्तता के बाद आरक्षकों ने समय निकालकर हवालदार बनने के लिए परीक्षा में बैठे।आरक्षक से प्रधान आरक्षक बनने आयोजित की परीक्षा।

आरक्षक से प्रधानआरक्षक बनने के लिए विभागीय प्रमोशन के अलावा विभागीय परीक्षा आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा के माध्मय से आरक्षक प्रधानआरक्षक बनने की यानी हवलदार बनने के लिए इस परीक्षा में भाग लेते है। इस परीक्षा में महिला व पुरुष दोनों वर्गो ने हिस्सा लिया इसके चलते ही जिलेभर के 250 महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों नें नगर के स्वामी करपात्रीजी शासकीय माध्यमिक स्कूल में लिखिल परीक्षा दिलाई। परीक्षा 2 भागों में बांटी गयी जिसमें सुबह 9 से 12 बजे तक व दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित किया गया। सभी परीक्षार्थियों को इसी समयनुसार परीक्षा में शामिल हुए।
READ MORE: सिरफिरे आशिक़ ने प्रेमिका को मार फिर खुद खा लिया जहर

इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा
पुलिस अधीक्षक डॉ. लालउमेंद सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर जवानों की पांच वर्ष की नौकरी पूरी होने के बाद प्रत्येक वर्ष हवलदार के पद पर पदोन्नत करने के लिए जवानों की लिखित परीक्षा ली जाती है। लिखित परीक्षा में पास होने के बाद रेंज स्तर पर शारीरिक दक्षता की परीक्षा ली जाएगी।

READ MORE: जंगल में लगी आग, परिवारों के खोया अपना सब कुछ

सभी शर्तें पूरी की
परीक्षा में बैठने के लिए पहले आरक्षकों ने फार्म भरा था। इसके आधार पर रोल नंबर जारी किया गया था। इसके बाद परीक्षा आयोजित किया गया। इस वर्ष जिले में परीक्षा में बैठने के लिए सभी शर्ते पूरी करने वाले 250 महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों ने परीक्षा दी। पुलिस अधीक्षक डॉ.लालउमेंद सिंह ने पुलिसकर्मियों की परीक्षा ली। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार और पंडरिया पुलिस अनुविभागीय अधिकार नरेंद्र बेताल, उप पुलिस अधीक्षक गोविंद राम दिवान और जिले के सभी थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो