राज्य स्तर पर चयन के बावजूद बाहर करने पर कलक्टर से शिकायत

राज्य स्तर पर चयन के बावजूद बाहर करने पर कलक्टर से शिकायत

Sharad Shukla | Publish: Sep, 11 2018 04:54:38 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

हैण्डबॉल प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी को बाहर करने का मामला

नागौर. जिले के रियांबड़ी क्षेत्र के रावतखेड़ा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक से 4 सितम्बर तक आयोजित 14 वर्षीय छात्र वर्ग की जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में फर्जी अंकतालिका से खेलने वाले छात्र का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि सोमवार को एक छात्र को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयन के बावजूद मनमर्जी से बाहर करने का मामला सामने आया है। सोमवार को नागौर कलक्ट्रेट पहुंचे पीडि़त खिलाड़ी व विद्यालय के शिक्षकों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। रातंगा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र जयपालसिंह ने ज्ञापन में बताया कि एक से 4 सितम्बर तक छोटी खाटू में आयोजित 63वीं जिला स्तरीय हैण्डबॉल प्रतियोगिता में उसने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 22 का स्कोर बनाया था, जिसको देखते हुए उसे राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए टीम में नवें स्थान पर चयनित किया गया। जिसके बाद उसने निर्धारित फीस 2500 रुपए भी जमा करवा दी, लेकिन चयनकर्ताओं ने मनमर्जी करते हुए उसका नाम 18वें नम्बर पर कर दिया, जिसके कारण वह प्रतियोगिता से बाहर हो गया। छात्र व विद्यालय के शिक्षकों ने चयनकर्ताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई करते हुए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजित प्रशिक्षण शिविर में उसे भाग लेने की अनुमति देने की मांग की।
प्रतिभाओं ने जिले का नाम किया रोशन
नागौर. राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड द्वारा प्रथम बार आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिले का नाम रोशन किया है। सीओ असफाक पंवार व मीनाक्षी भाटी ने बताया कि 8 से 10 सितम्बर तक स्काउट गाइड राज्य प्रशिक्षण केन्द्र जगतपुरा जयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय बूडसू, मकराना की गाइड निशा घोटिया ने ऊंची कूद प्रतियोगिता में राजस्थान मे प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल, लक्ष्मी ओपन गाइड ग्रुप बरवाली मकराना की सुमन डेरू ने भाला फेंक प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल प्राप्त किया। कबड्डी में स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कृल जायल के स्काउट व गाइड ने दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल, खो-खो में राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय बुडसू की गाइडस ने राज्य में सिल्वर मेडल प्राप्त किया। भाटी ने बताया कि स्टेट चीफ कमिश्नर जेसी महान्ति, अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी सपना पूनिया तथा राजस्थान क्रिकेट टीम के कप्तान पंकज सिंह ने सभी को प्रमाण पत्र व मेडल से सम्मानित किया।
बड़ी खाटू के शहजाद का राज्य स्तर पर चयन
बड़ी खाटू. कस्बे के शहजाद अली का राज्य स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेट में चयन हुआ है। जिले के अड़वड गांव में आयोजित 63वीं जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता छात्र वर्ग 17 वर्षीय में प्री स्टार पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय छोटी खाटू के छात्र शहजाद अली का राज्य स्तर पर चयन हुआ है। वह हनुमानगढ़ के केंचिया में 63 वीं राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में नागौर जिले की टीम का प्रतिनिधित्व करेगा। शहजाद अली के चयन से कस्बे में खुशी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned