scriptComplete shortage of facilities at the railway station on Abhangagri N | आभानगरी नाम मोटा पर रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का पूरा टोटा | Patrika News

आभानगरी नाम मोटा पर रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का पूरा टोटा

राजस्थान पत्रिका ग्राउण्ड रिपोर्ट

बजरंग पारीक

डीडवाना. आभानगरी और उपकाशी के नाम से प्रसिद्ध धार्मिक नगरी डीडवाना नागौर जिले का दूसरा बड़ा उपखण्ड मुख्यालय और विधानसभा क्षेत्र है। यहां जिला स्तर के लगभग सभी कार्यालय स्थित है, लेकिन डीडवाना के रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं का नितान्त अभाव है।

नागौर

Published: February 20, 2022 08:56:17 pm


-डीडवना रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के अभाव में यात्रियों को करना पड़ता है समस्याओं का सामना

इससे यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। रेलवे की समितियों से जुड़े व्यक्तियों और सामाजिक कार्यकर्ता स्टेशन पर मूलभूत यात्री सुविधाओं को उपलब्ध करवाने की निरन्तर मांग कर रहे हैं। बावजूद इसके स्टेशन पर विकास के काम नहीं हो रहे।
आभानगरी नाम मोटा पर रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का टोटा
डीडवाना. शहर का रेलवे स्टेशन ।

दुख देता प्लेटफॉर्म का मीडियम लेवल-

डीडवाना रेलवे स्टेशन पर दो प्लेटफार्म है। नया बना प्लेटफार्म नंबर दो हाई लेवल का है, वहीं प्लेटफॉर्म नंबर एक अब भी मीडियम लेवल का है, जहां पर अधिकांश ट्रेनों का ठहराव होता है। इससे यात्रियों और विशेषकर बुजुर्ग यात्रियों को कोच में चढने उतरने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा स्टेशन का कार्यालय भी प्लेटफार्म के लेवल से नीचे जिससे भी यात्रियों को असुविधा होती है।
कोच इंडिकेशन बोर्ड का अभाव, दूसरे प्लेटफार्म पर ओर बढे सुविधाएं-
वर्तमान में स्टेशन पर 24 से 26 डिब्बों की ट्रेन आती है। इसमें जनरल, स्लीपर व एसी कोच होते है। हर ट्रेन के कोच अलग -अलग स्थान पर आते हैं। कौनसा कोच कहां आएगा, इसकी जानकारी भी यात्रियों को नहीं होती। इसके अलावा कभी कभी ट्रेन की कोच पॉजिशन में भी बदलाव कर दिया जाता है। सही जानकारी के अभाव में ट्रेन आने के समय स्टेशन पर अफरा तफरी सी मच जाती है। बुजुर्गों, दिव्यांगों, महिलाओं और भारी सामान के साथ यात्रा करने वालों को तो विशेष असुविधा होती है। दूसरा प्लेटफॉर्म तो यहां बनकर तैयार हो गया, लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर सुविधाएं पूरी नही है। सुविधाओं के नाम पर यहां पर कुछ बेंचे, पंखे, टयूब लाईट व छोटे शेल्टर है।
अभी तक पूरी नहीं हुई सांसद व विधायक सहित कार्यकर्ताओं की मांग-
प्रतिवर्ष करोडों का राजस्व देने वाले डीडवाना रेलवे स्टेशन के दोनों ही प्लेटफार्मो पर कोच इंडिकेशन बोर्ड लगाने के लिए नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, डीडवाना विधायक चेतन डूडी, जेडआरयूसीसी सदस्य शंकरलाल परसावत, सामाजिक कार्यकर्ता नरेन्द्र सिंह मोहनोत सहित अन्य मण्डल रेल प्रबंधक व अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र लिख चुके है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाही नहीं हुई है। जबकि इसी स्टेशन के समान कैटेगरी के अन्य स्टेशनों पर यह सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा चुकी है।
यहां सुविधाएं बढ़ाने की लंबे समय मांग-
डीडवाना में रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए बहुत समय से पत्र व्यवहार कर रहा हूं। मण्डल रेल प्रबंधक गत वर्ष जब डीडवाना आई थी तब उनको ज्ञापन देकर सभी मूलभूत आवश्यकताओं के बारे में बताया था। रेल मंत्री को पत्र भेजकर डीडवाना रेलवे स्टेशन को सॉफ्ट अपग्रेडेशन में शामिल कर बजट उपलब्ध करवाने का अनुरोध भी किया है। नरेन्द्र सिंह मोहनोत, सामाजिक कार्यकर्ता।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवानइलाहाबाद हाईकोर्ट: ज्ञानवापी में मिला बड़ा शिवलिंग, कोर्ट के आदेश पर स्थान सरंक्षित, 20 को होगी अगली सुनवाईIPL 2022 DC vs PBKS Live Updates : पावर प्ले में दिल्ली ने बनाए 3 विकेट के नुकसान पर 54 रनBJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.