scriptकिसानों को नुकसान पहुंचा रही है कांग्रेस सरकार: चौधरी | Congress government is harming farmers: Chaudhary | Patrika News

किसानों को नुकसान पहुंचा रही है कांग्रेस सरकार: चौधरी

locationनागौरPublished: Oct 28, 2021 10:05:39 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नागौर. राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ गुरुवार को भाजपा शहर उपखण्ड की ओर से विरोध प्रदर्शन के बाद रैली निकाली गई। कांग्रेस सरकार पर यह हल्ला बोल कार्यक्रम पूरे जिले में हुआ। राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर किसानों के संपूर्ण कर्ज माफी, 24 घंटे बिजली समेत अन्य मांगों के निराकरण की बात कही।

सभा के बाद निकाली रैली

नागौर मुख्यालय पर भाजपा का हल्ला बोल कार्यक्रम

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने नागौर शहर में इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया जबकि कार्यक्रम के संयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ हापूराम चौधरी थे।राज्य स्तर पर हुए हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत नागौर शहर के नेहरू बालोद्यान पर कार्यकर्ता सुबह से ही एकत्र होना शुरू हो गए। हाथों पर कांग्रेस सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियों के साथ कार्यकर्ताओं की यहां सभा हुई। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि न तो किसानों का पूरी तरह कर्ज माफ हुआ और न ही उन्हें आठ घंटे बिजली-न खाद बीज उपलब्ध करवाया जा रहा है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चौपट है। सरकार की उदासीनता और कुप्रबंधन के कारण ग्रामीण ही नहीं शहरी इलाकों तक में पूरी बिजली सप्लाई नहीं हो रही है, उस पर बिजली की बढ़ी दरें, कोढ़ में खाज वाली कहावत चरितार्थ कर रही हैं। गलत वीसीआर भरकर किसानों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। चौधरी ने चेतावनी दी कि कांगे्रस सरकार के जनता विरोधी क्रियाकलापों से जल्द ही भाजपा बड़ा आंदोलन करेगी। डॉ हापूराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार का वित्तीय कुप्रबंधन पूरी तरह फेल है। किसानों को कनेक्शन नहीं दिए जा रहे। बिजली की बढ़ी दरों ने यहां के आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र के किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। पेट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वेट बढ़ाया तो स्टेट हाईव्र टोल टैक्स लगाकर आमजन की कमर तोड़ दी। बेरोजगारों को भत्ता देना तो दूर उनका रजिस्ट्रेशन भी नहीं किया जा रहा। रीट परीक्षा की धांधली के अलावा कानून व्यवस्था की लचर स्थिति पर ध्यान न देकर नेता अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं।जिला महामंत्री रमेश अपूर्वा ने कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों और निर्णय से जनता आहत है। गोविंद सोनी, ओमप्रकाश सांखला, ललित लोमरोड समेत अन्य नेताओं ने कहा कि जो सरकार जनता के लिए निकम्मी है, उसे हर हाल में बदलना होगा।
निकाली रैली, दिया ज्ञापन

सभा के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी की अगुवाई में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियों के साथ कार्यकर्ता रैली के रूप में रवाना हुए, नकाश गेट होते हुए रैली कलक्ट्रेट पहुंची। रैली में कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारे लगाते रहे। कलक्ट्रेट में एडीएम मोहनलाल खटनावलिया को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें सभी मांगों के शीघ्र निस्तारण की मांग की गई। आठ मंडल अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं ने रैली में भाग लिया। जिला उपाध्यक्ष राम निवास सांखला, केवल बछावत, जिला मंत्री चंचल जोधा, नागौर मंडल अध्यक्ष नंदकिशोर जांगिड़, ओम प्रकाश सांखला मूंडवा समेत अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए।
कैप्शन..नकाश गेट से कलक्ट्रेट आती भाजपा रैलीकैप्शन…एडीएम मोहनलाल खटनावलिया को ज्ञापन देते चौधरी समेत अन्य।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो