कनेक्शन काटने गए डिस्कॉम कर्मियों से धक्का-मुक्की

व्यापारियों ने कहा, बिल भरने के बावजूद काटे जा रहे हैं कनेक्शन

By: Dharmendra gaur

Published: 19 Jan 2018, 07:24 PM IST

पुलिस नें दर्ज कराया मामला
नागौर. शहर के फकीरों का चौक में गुरुवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे डिस्कॉम कर्मचारी व व्यापारी आपस में भिड़ गए। विवाद बिजली कनेक्शन काटने को लेकर हुआ। इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। पुलिस के अनुसार डिस्कॉम कर्मचारी सत्यनारायण, मुकेश गौड़, अजय बोड़ा ने रिपोर्ट देकर बताया कि वे गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे दिल्ली दरवाजा स्थित फकीरों का चौक में निगम की बकाया राशि जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने गए थे। वहां पहुंचने के बाद कर्मचारी सत्यनारायण ने सीढ़ी लगाकर पोल से कनेक्शन काटना चाहा, लेकिन उसी समय मुस्ताक पुत्र बाबू तेली एवं छह-सात लोगों ने सीढ़ी गिराकर उसे चोट पहुंचाने का प्रयास किया। सत्यनारायण ने पोल पकड़ लिया अन्यथा सीढ़ी से गिरकर उसकी जान भी जा सकती थी। रिपोर्ट में बताया कि अन्य कर्मचारियों ने मुस्ताक व अन्य लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और एक कर्मचारी अजय बोडा के कपड़े फाड़ दिए व कर्मचारी मनीष का मोबाइल छीनकर नीचे गिरा दिया। पुलिस ने डिस्कॉम कर्मचारियों से मारपीट करने तथा राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।
व्यापारियों का आरोप- खुद फाड़े कपड़े
उधर, फकीरों का चौक स्थित बिल्डिंग में दुकान करने वाले व्यापारियों ने कहा कि वे अपना बिल समय पर जमा करवा रहे हैं, इसके बावजूद डिस्कॉम कर्मचारी कनेक्शन काटने आ गए। मना करने पर कर्मचारियों ने खुद ही अपने कपड़े फाड़ लिए और पुलिस को बुला लिया।
बकाया था भुगतान
फकीरों का चौक में एक बिल्डिंग में बिजली चोरी करने पर कुछ महीनों पहले वीसीआर भरी गई थी। उसका पैसा मकान मालिक ने जमा नहीं करवाया और बिल्डिंग की सारी दुकानें किराए पर देकर बाहर चला गया। डिस्कॉम ने वसूली के लिए दुकानदारों से सम्पर्क किया तो उनका कहना था कि वे अपना बिल समय पर जमा करवा रहे हैं। इसलिए उन्हें मकान मालिक के बिल से कोई लेना-देना नहीं है। हमने कनेक्शन काटना चाहा तो विवाद हो गया।
एमआर मीणा, एईएन, नागौर शहर, डिस्कॉम

Dharmendra gaur Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned