OMG सडक़ के बीच बिजली का पोल, बना दिया गौरव पथ

OMG सडक़ के बीच बिजली का पोल, बना दिया गौरव पथ

Dharmendra gaur | Publish: Feb, 15 2018 06:23:05 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

जिम्मेदारों की अनदेखी से हो सकता है हादसा, बिजली पोल शिफ्ट करने के बाद होना था काम

नागौर. शहर के सौन्दर्य में चार चांद लगाने के लिए अजमेरी गेट से ताउसर रोड तक बनाए जा रहे गौरव पथ में जिम्मेदारों की लापरवाही सामने आई है। सडक़ के बीचों बीच खड़े बिजली के खम्भों को बिना स्थानांतरित किए ही गौरव पथ सडक़ का निर्माण करवा दिया। जिम्मेदारों की इस लापरवाही का खमियाजा वाहन चालकों व आमजन को भुगतना पड़ सकता है। बिजली का पोल गौरप पथ के बीच आने से हादसों की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
ताक पर रखी गुणवत्ता
करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा गौरव पथ लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। पहले बिना सीवरेज लाइन बिछाए ही गौरव पथ बनाया जा रहा था। कार्य में कोताही को लेकर कलक्टर कुमारपाल गौतम ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सीवरेज लाइन बिछाने व बाद सडक़ निर्माण करने के निर्देश दिए। इसके बाद अधिकारियों ने ठेेकेदार से सडक़ का काम बंद करवाकर सीवरेज का कार्य चालू करवाया। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के लोगों का कहना है कि काम में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।
हादसों के लिए कौन जिम्मेदार
गौरव पथ का निर्माण करने से पहले अजमेरी गेट से ताउसर रोड तक गौरव पथ निर्माण में आ रही दिक्कतों को लेकर डीपीआर में कुछ संशोधन किया गया। कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि गौरव पथ निर्माण से पहले विद्युत पोल स्थानांतरित किए जाए तथा सीवरेज का कार्य भी सडक़ के एक किनारे पर किया जाए ताकि भविष्य में सीवरेज जाम होने की स्थिति में पूरी सडक़ को नहीं तोडऩा पड़े। इसके बावजूद जिम्मेदारों ने गौरव पथ पर खड़े विद्युत पोल की अनदेखी करते हुए गौरव पथ के लिए सडक़ बना दी।

डिस्कॉम में जमा करवा दी राशि
गौरव पथ निर्माण के बीच आ रहे विद्युत पोल हटाने के लिए विभाग ने डिस्कॉम को करीब 15 लाख रुपए की डिमांड राशि जमा करवा दी है। अब डिस्कॉम को पोल हटाने का काम करना है।
श्रवण कुमार, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, नागौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned