script

उपभोक्ताओं को एक साथ भरना पड़ेगा 3 माह का बिजली बिल

locationनागौरPublished: May 23, 2020 01:03:17 pm

Submitted by:

shyam choudhary

31 मई तक बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेगा डिस्कॉम

elsectricity

elsectricity

नागौर. लॉकडाउन के दौरान बिजली का बिल जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं को अब एक साथ 3 महीने का बिल भरना पड़ेगा। नागौर डिस्कॉम एसई आरबी सिंह ने बताया कि 31 मई तक बिल जमा नहीं करने की स्थिति में पूरे 3 महीने की बिलिंग राशि 2 फीसदी पेनल्टी के साथ देनी पड़ेगी, जो उपभोक्ता यह राशि जमा नहीं कराएंगे, उनके लिए जून के प्रथम सप्ताह से कनेक्शन काटने की कार्रवाई निगमानुसार शुरू की जाएगी।
इसको लेकर अजमेर डिस्कॉम प्रबंधक ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 50 यूनिट से अधिक बिजली खर्च करने वाले घरेलू, अघरेलू तथा औद्योगिक श्रेणी के उपभोक्ताओं को विलंब शुल्क भरना होगा। कोरोना वायरस के चलते अप्रेल व मई में जारी होने वाले कृषि व 150 यूनिट प्रतिमाह उपभोग वाले घरेलू बिलों का भुगतान 31 मई तक स्थगित किया गया था न कि माफ किया गया। घरेलू व कृषि उपभोक्ता बिल राशि का भुगतान 5 प्रतिशत रिबेट आगामी माह में प्राप्त कर सकते हैं। राज्य सरकार ने अपे्रल के पहले सप्ताह में 31 मई तक बिजली बिल स्थगित किए थे।
इधर, बिजली चोरी पर फिर कार्रवाई शुरू
डिस्कॉम अधिकारियों ने बिजली चोरी रोकने के लिए शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए साढ़े 12 लाख रुपए की बिजली चोरी पकड़ी है। डिस्कॉम की टीम ने जिले में विद्युत चोरी के 67 मामले बनाए हैं। डिस्कॉम के नागौर ग्रामीण दल ने रायधनु व भवाद में, खींवसर दल ने आचीणा, कांटिया, बेराथल, मूण्डवा, इंदोकली व मेड़ता में बिजली चोरी पकड़ी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो