script

चोरी के आरोप में जेएलएन अस्पताल का संविदा कर्मी गिरफ्तार

locationनागौरPublished: Nov 24, 2021 10:54:35 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

नागौर. जेएलएन अस्पताल के एक संविदाकर्मी को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया। अस्पताल से मोबाइल ही नहीं उसने मोटरारइकिल और एलईडी तो चुराए ही, साथ ही दुकानों पर नकबजनी में भी पीछे नहीं रहा। उससे करीब दो दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है। यही नहीं वो पांच बार तो वो चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है।

दिनेश जाट (23)

दिनेश चोरी के मामलों में पांच बार जेल जा चुका है।

-दो दर्जन वारदात कबूली

कोतवाली सीआई बृजेंद्र सिंह ने बताया कि नागौर में चोरी की बढ़ती वारदातों की रोकथाम के लिए एसपी अभिजीत सिंह के निर्देश पर एएसपी राजेश मीणा व सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपरविजन में बदमाशों को पकड़ा जा रहा है। अकेले कोतवाली थाने ने ही करीब दो दर्जन् चोरी के आरोपियों को एक माह के भीतर गिरफ्तार कर अधिकांश वारदातें खोली। उन्होंने बताया कि कई दिनों से जेएलएन अस्पताल और आसपास से मोबाइल और बाइक चोरी की वारदात हो रही थी। इसके लिए हैड कांस्टेबल बलदेवराम, कांस्टेबल भंवरलाल खेण, प्रेमराज, माधाराम और सुरेंद्र को लगा रखा था। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस थाना बङीखाटू के ढेहरी निवासी दिनेश जाट (23) पर शक हुआ। इसके बाद उस पर निगरानी शुरू की गई। आसूचना संकलन के आधार पर उसे मंगलवार की शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
कोविड हेल्थ अफसर

पुलिस दिनेश जेएलएन अस्पताल में कोविड हेल्थ अफसर (स्वास्थ्य कर्मी) के पद पर संविदा पर करीब तीन साल से काम कर रहा है। पूछताछ में दिनेश ने अबतक 8 मोबाइल चोरी की बात कबूली। साथ ही उसने मोटरसाइकल चोरी की कुल 7 वारदात की। जिसमें 5 नागौर शहर व 2 डेगाना क्षेत्र से चोरी की। उसने दो एलईडी तो चुराई ही साथ ही एक दुकान का रात में ताला तोड़कर भी माल साफ किया। और तो और उसने गोदान पात्र भी नहीं छोड़े। दिनेश चोरी के मामलों में पांच बार जेल जा चुका है।कैसे रखा काम परदिनेश जब आदतन चोर था और जेल भी जा चुका था तो उसे जेएलएन अस्पताल में उसे संविदाकर्मी कैसे रख लिया गया। और तो और उसके चाल-चलन का पता होने के बाद भी अस्पताल स्टाफ ने टोका-टोकी नहीं की। हालांकि एक-दो जनों ने अधिकारियों तक यह बात पहुंचाई पर मामले पर किसी ने ध्यान ही नहीं दिया।
मरीज के परिजन के मोबाइल के अलावा वो उनकी मोटरसाइकिल चुराने में भी एक्सपर्ट था। मोबाइल के सस्ते में बेचने का खुलासा हुआ है, वहीं अन्य के बारे में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सूत्र बताते हैं कि इस बाबत जब जेएलएन अस्पताल के जिम्मेदारों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वो यहां संविदा कर्मी नहीं था। उसने सर्वोदय कॉलेज से नर्सिंग की है, वो यहां अस्पताल में जरूर घूमता रहता था। अब ऐसे में मामला उलझन में है जबकि दिनेश के खुद को जेएलएन अस्पताल के संविदा कर्मी होने की जानकारी दी गई।
कृषि अनुसंधान केन्द्र से चोर ले गए डीजल और डीएपी

नागौर. कोतवाली थाना इलाके में चोरों ने रात कृषि अनुसंधान केन्द्र को भी नहीं छोड़ा। चोर वहां से डीजल और डीएपी के बैग ले भागे। इस संबंध में प्रभारी अधिकारी रोहिताश ने कोतवाली थाने को रिपोर्ट दी है। रोहिताश ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि चोरी की वारदात 18 नवंबर की रात हुई। चोर यहां से करीब 140 लीटर डीजल से भरे ड्रम के साथ तीस बैग डीएपी के ले भागे।
दो दिन के रिमाण्ड पर
– नागौर. चोरी के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार संविदाकर्मी को दो दिन के रिमाण्ड पर लिया है। कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार जेएलएन अस्पताल के संविदाकर्मी दिनेश जाट (23) को बुधवार को अदालत में पेश किया जहां से उसे दो दिन के रिमाण्ड पर भेजा गया। उसने अस्पताल से मोबाइल ही नहीं मोटरारइकिल और एलईडी तो चुराए ही, साथ ही दुकानों पर नकबजनी में भी पीछे नहीं रहा। उससे करीब दो दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो