scriptबापू की प्रतिमा के समक्ष कैण्डल लाइट से दिया कोरोना भगाओ का संदेश | Corona Awareness Campaign in Nagaur | Patrika News

बापू की प्रतिमा के समक्ष कैण्डल लाइट से दिया कोरोना भगाओ का संदेश

locationनागौरPublished: Jun 28, 2020 09:32:51 pm

Submitted by:

shyam choudhary

प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व शहीदों को किया नमन- नेहरू युवा केन्द्र की ओर से आयोजित किया गया कार्यक्रम

Corona Awareness Campaign in Nagaur

Corona Awareness Campaign in Nagaur

नागौर. विभिन्न तरह के रंगों से कोरोना हारेगा, नागौर जितेगा, मॉस्क लगाओ, दो गज की दूरी रखो और बार-बार करो हाथ धुलाई, सरीखे संदेश लिखे गए और मोमबत्तियों की रोशनी से यह चमक उठे। नेहरू युवा केन्द्र की ओर से कोरोना जागरुकता अभियान के तहत रविवार रखे गए इस कैण्डल लाइट प्रोग्राम के जिला प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नेाई भी साक्षी बने। वहीं दूसरी ब्लॉक स्तर पर हुए इस कार्यक्रम में पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों ने सक्रियता से भाग लिया।
राज्य सरकार के कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए रहे कार्यक्रम के तहत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा नेहरू युवा केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में गांधी चौक पर कोरोना जागरुकता रंगोली पर कैण्डल लाइट जलाई गई। प्रभारी मंत्री बिश्नोई, जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष मोमबत्तियां जलाई। इस मौके पर चीन की सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों की आत्मा शांति के लिए दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
कैण्डल लाइट कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र की जिला समन्वयक सुरमयी शर्मा व स्वयंसेवकों की ओर से प्रभारी मंत्री, जिला कलक्टर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद तथा गांधी दर्शन समिति के जिला सह संयोजक हीरालाल भाटी, ब्लॉक संयोजक दिलफराज खान तथा मोतीलाल चंदेल का कोरोना जागृति गमछा पहनाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में गांधी दर्शन समिति के सह संयोजक दिनेश कुमार देवड़ा, नागौर के बीसीएमओ डॉ. महेन्द्रसिंह मीणा, राजस्थान नर्सिंग यूनियन के कार्यकारी जिलाध्यक्ष हरीश चौधरी, जिला आईईसी समन्वयक हेमन्त उज्जवल तथा सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के हेमन्तसिंह पालावत सहित आमजन मौजूद रहे।
कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर हुए बहुतेरे जागरूकता कार्यक्रम
वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई के मुख्य आतिथ्य में रविवार को जिले की नावा कुचामन में डीडवाना उपखंड मुख्यालय पर कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर विभिन्न तरीके के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रभारी मंत्री बिश्नोई रविवार को सुबह जयपुर से नावा उपखंड मुख्यालय पहुंचे यहां उन्होंने स्कूली विद्यार्थियों द्वारा पूर्व में तैयार की गई पेंटिंग्स की प्रदर्शनी, रंगोली का अवलोकन करने के साथ ही जागरूकता रथ व वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने के बाद प्रभारी मंत्री सीधे कुचामन सिटी के पंचायत समिति सभागार पहुंचे. यहां भी प्रभारी मंत्री ने उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कार्यक्रम में डॉक्टर ईश्वर राम बेड़ा को कोरोना के संक्रमण काल के दौरान दी गई उत्कृष्ट सेवाओं पर प्रभारी मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने पंचायत समिति परिसर में ही पेड़ पर लगाए गए पक्षी प्रबंधन सांचे में पानी भरा और अन्न के दाने भी डाले। यहां भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सजाई गई रंगोली का अवलोकन करने के बाद प्रभारी मंत्री विश्नोई ने नगरपालिका की ओर से तैयार किए गए जागरूकता रथ व माइकिंग के लिए कचरा संग्रहण वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
अब मॉस्क पहन लेंगे, सोशल मीडिया पर प्रसारित करेंगे
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक दुर्गासिंह उदावत ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के 9वें दिन 29 जून को जिले के सभी सरकारी कार्यालयों व ग्राम पंचायत भवनों में अधिकारी, कार्मिक मॉस्क के साथ सेल्फी लेकर ‘मैं सतर्क हूं’ के हैशटेग के साथ अपने फेसबुक, ट्विटर सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करेंगे। अभियान के अंतिम दिन सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारी अपने कार्मिकों के साथ कोरोना से बचाव के प्रति जागरुकता लाने की शपथ लेंगे। इस संबंध में जिला कलक्टर की ओर से दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो