नागौर में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 100 से अधिक पॉजिटिव मिले, तीन मौत

- जिले में रविवार को मिले 101 एक कोरोना मरीज, कुल एक्टिव केस हुए 606
- वीकेंड कफ्र्यू के बीच चिकित्सा विभाग की टीमों ने घर-घर किया सर्वे
- नगर परिषद ने करवाया हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव

By: shyam choudhary

Published: 19 Apr 2021, 11:26 AM IST

नागौर. जिले में रविवार को कोरोना के 101 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जो कि दूसरी लहर के सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज हैं। रविवार को चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है, लेकिन ग्राउण्ड रिपोर्ट के अनुसार जोधपुर व जयपुर के अस्पतालों में भर्ती कुल तीन मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव केस 606 हो गई है, वहीं जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 110 हो चुकी है।
कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण काफी अधिक व घातक है, यही वजह है कि पिछले 18 दिनों में 13 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं संक्रमित होने वालों का आंकड़ा भी एक हजार के पास पहुंच गया है।
रविवार को कुचामन चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. शकील अहमद राव खुद कोरोना संक्रमित हो गए। पीएमओ राव के संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से चिकित्सालय स्टाफ के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं। गौरतलब है कि डॉ. राव के पिछले दिनों दूसरा टीका भी लग चुका था। इसके बाद भी वे कोरोना संक्रमित हो गए।

शहर में शुरू हुआ सर्वे
नागौर शहर में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए गत वर्ष की तरह इस बार भी चिकित्सा विभाग ने घर-घर सर्वे शुरू कर दिया है, जिसमें विभाग की टीमों द्वारा सर्दी-जुखाम सहित विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त लोगों की जानकारी लेने के लिए घर-घर सर्वे शुरू किया है। अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ. शीशराम चौधरी ने सर्वे करने वाली टीमों का निरीक्षण करते हुए शहर के भीतरी क्षेत्र में लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने को लेकर समझाइश की। उधर, जिले सहित शहर में वीकेंड कफ्र्यू का लाभ उठाते हुए नगर परिषद ने गली-मोहल्लों में हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया।

ढुंढिय़ा की संक्रमित महिला की मौत
पीलवा थाना क्षेत्र के ग्राम ढुंढिय़ा में रविवार को कोरोना से पीडि़त एक 57 वर्षीय महिला की मौत हो गई। थानाधिकारी रिछपाल सिंह चौधरी ने बताया कि ढुंढिय़ा निवासी महिला कैलाश कंवर पत्नी जालम सिंह पिछले एक माह से कोराना संक्रमण के चलते जयपुर अस्पताल में उपचाराधीन थी, जिसकी रविवार को इलाज दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस ने रविवार को मृत महिला का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दाह संस्कार करवा दिया। महिला के सम्पर्क में आए परिजनों व अन्य लोगों को कोविड सैम्पिंलिंग देकर जांच करवाने की हिदायत दी है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned