scriptनागौर जिले में कोरोना का कहर : एक दिन में 51 कोरोना पॉजिटिव | Corona havoc in Nagaur district: 51 corona positive in one day | Patrika News

नागौर जिले में कोरोना का कहर : एक दिन में 51 कोरोना पॉजिटिव

locationनागौरPublished: Jul 06, 2020 11:11:59 pm

Submitted by:

shyam choudhary

Corona havoc in Nagaur district: 51 corona positive in one day
– जिले में 7 जुलाई से शुरू हो जाएगी कोरोना की जांच

नागौर. नागौर जिले में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, ऐसे में जिले के लोगों को बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। सोमवार को एक ही दिन में 51 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ गए। इसमें सबसे ज्यादा लाडनूं ब्लॉक के 14, नागौर ब्लॉक के 13, मेड़ता-गोटन क्षेत्र के 10, मकराना के 6, जायल के 4, रियां के 2 तथा कुचामन व कुचेरा से एक-एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग एवं पुलिस विभाग के लिए चिंता का विषय है। वहीं जिले में पहली बार एक साथ 51 संक्रमित मिलने के कारण लोगों में भी खौफ फैलने लगा है। जिले में बेकाबू हो रही कोरोना की स्थिति नवनियुक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी व एसपी श्वेता खनखड़ के लिए चुनौती बन गई है।
गौरतलब है कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 777 पहुंच गई है। जिले में अब तक 26 हजार से अधिक लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 24 हजार से अधिक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि करीब डेढ़ हजार की रिपोर्ट आना शेष है। संक्रमित पाए गए मरीजों में 605 की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।
हालांकि सुखद बात यह है कि जिला मुख्यालय पर मंगलवार (7 जुलाई) से जांच की सुविधा शुरू हो जाएगी। सोमवार को पदभार ग्रहण करने के बाद नवनियुक्त जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कोविड-19 मैनेजमेंट के तहत जिला स्तर पर राजकीय जेएलएन अस्पताल में विकसित की गई मोले-क्यूलर आरटी पीसीआर लैब को देखा और पैथोलॉजिस्ट डॉ. सुनीता सिंह व माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट व नोडल अधिकारी सुनील भार्गव से इसके संचालन से जुड़ी प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट भार्गव ने जिला कलक्टर को बताया कि मोले-क्यूलर आरटी-पीसीआर लैब में कोरोना की सैम्पल जांच का काम मंगलवार से शुरू हो जाएगा। इस लैब को वर्तमान स्टॉफ संख्या को देखते हुए एक पारी में संचालित किया जाएगा। इस हिसाब से प्रतिदिन 90 सैम्पल की जांच की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो