scriptनागौर जिले में 1500 पार हुए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 243 | Corona positive crosses 1500 in Nagaur district, active case 243 | Patrika News

नागौर जिले में 1500 पार हुए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 243

locationनागौरPublished: Aug 03, 2020 10:04:28 am

Submitted by:

shyam choudhary

नागौर शहर में पैर पसारने लगा कोरोना का संक्रमण
 

Chambal division corona positive update is 4941 and 34 dead

अंचल में कोरोना : पांच हजार पर पहुंची कोरोना की संख्या, सिंधिया सहित कई दिग्गज संक्रमित

नागौर कोरोना मीटर
पॉजिटिव – 1515
कुल सैम्पल – 43388
नेगेटिव – 40035
आज के सैम्पल – 510
रिपोर्ट बाकी – 1838
पॉजिटिव से नेगेटिव – 1244

नागौर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों-दिन तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को जिले में अब तक पाए गए पॉजिटिव की संख्या 1515 पहुंच गई। वहीं नागौर शहर में भी कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। शहर के कुछ क्षेत्रों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिसको देखते हुए शहरवासियों को पूरी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। रविवार को जिले में 31 पॉजिटिव नए मिले, इसमें सबसे अधिक नागौर के 14 व मकराना ब्लॉक के 10 मरीज हैं, जबकि रियां बड़ी, मूण्डवा, परबतसर, कुचामन जायल ब्लॉक में भी पॉजिटिव केस मिले हैं।
बाहेतियों की गली बनी हाई रिस्क जोन
शहर के बाहेतियों की गली में पिछले काफी दिन से लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में भी बाहेतियों की गली के तीन जने पॉजिटिव पाए गए, जिसमें दो पुरुष व एक महिला शामिल है। इसी प्रकार शहर के नया दरवाजा, बाड़ी कुआं, इंदिरा कॉलोनी में भी नए मरीज मिले हैं।
अम्बुजा के 13 मजदूर मिले पॉजिटिव
मूण्डवा में निर्माणाधीन अम्बुजा सीमेंट के प्लांट में ठेकेदार के मार्फत अन्य राज्यों से पहुंचने वाले मजदूरों में से 13 मजदूर पॉजिटिव आए हैंख् जो नागौर तथा कड़लू फांटा पर बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटरों पर थे। मूण्डवा बीसीएमओ डॉक्टर राजेश बुगासरा ने बताया कि पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु तथा जयपुर से आए मजदूरों में से 13 मजदूरों की रविवार कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से पांच मजदूर कड़लू फांटा क्वॉरंटीन सेंटर के तथा आठ नागौर क्वॉरंटीन सेंटर के मजदूर हैं। गौरतलब है कि सीमेंट प्लांट में मजदूरों के वापस पहुंचने का सिलसिला जारी है। ठेकेदारों के मार्फत आने वाले मजदूरों को पहले अलग रखा जाता है। कोविड -19 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर मूण्डवा के निर्माणाधीन प्लांट में काम पर ले जाया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो