script

जिले में फिर बिगड़ रही कोरोना की स्थिति, सुबह-सुबह आए 25 पॉजिटिव

locationनागौरPublished: Jul 04, 2020 01:31:16 pm

Submitted by:

shyam choudhary

Corona situation deteriorating again in the Nagaur district, 25 positives came in the morning
700 के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, हैदराबाद से आ रहे ज्यादातर लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, नागौर के अठियासन में 12 लोगों के संक्रमित होने की सूचना

Corona Virus

Corona Virus

नागौर. जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता नजर आ रही है। अप्रेल व मई माह के शुरुआत में तेजी से फैले कोरोना संक्रमण को कंट्रोल के करने के बाद पिछले चार-पांच दिन से आंकड़ा एकाएक बढऩे लगा है। यही कारण है कि जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 700 के करीब पहुंच गया है। शनिवार सुबह एक साथ 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इसमें अकेले नागौर ब्लॉक के 17 पॉजिटिव केस हैं तथा 12 अठियासन के रहने वाले हैं जो हैदराबाद से आए हैं। चिकित्सा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हैदराबाद से आ रहे ज्यादातर लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। शुक्रवार को एक व्यक्ति बलाया में पॉजिटिव आया था, वह भी हैदराबाद से आया था। शनिवार सुबह पॉजिटिव पाए गए मरीजों में लाडनूं व जायल क्षेत्र के भी शामिल हैं।
गौरतलब है कि शुक्रवार को भी जिले में 16 जने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिनमे नागौर शहर के चार जने शामिल थे। नागौर में अब तक कोरोना का ज्यादा संक्रमण नहीं फैला था, लेकिन अब तेजी से बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए जिले में कोरोना का खतरा पैदा होने लगा है। जिले में अब तक 693 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 590 ठीक हो चुके हैं, वहीं 419 मरीज ऐसे हैं जो जिले के बाहर से आए हुए हैं।
नागौर में अब तक पॉजिटिव – 693
अब तक कुल सैम्पल लिए – 24,772
आज पॉजिटिव आए – 23
कारोना से अब तक मौत – 13
अब कुल रिकवर – 590
एक्टिव केस – 91
प्रवासी संक्रमित – 419
लापरवाही पड़ सकती है भारी
जिले के चिकित्सा एवं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कोरोना को लेकर जारी सरकारी गाइडलाइन की पालना करने में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। घर से बाहर निकलने पर मुंह व नाक को ढंकने के लिए मास्क लगाने, 6 फीट की दूरी रखने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने आदि से इस महामारी से बचा जा सकता है, लेकिन लोग इसकी खुली अवहेलना कर रहे हैं। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है।

ट्रेंडिंग वीडियो