कोरोना टास्क फोर्स लोगों को करेगी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक

60 वर्ष अधिक उम्र के लोगों में वैक्सीनेशन में प्राप्त की उपलब्धि

By: shyam choudhary

Published: 19 Apr 2021, 09:05 PM IST

नागौर. ‘जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे वैक्सीनेशन के अभियान में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण लक्ष्य 75 प्रतिशत प्राप्त कर लिया गया है, जबकि 45 से 60 वर्ष के लोगों में टीकाकरण का लक्ष्य 45 प्रतिशत प्राप्त हो गया है।’ यह बात जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कही। बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन, बीस सूत्रीय कार्यक्रम सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा कर समीक्षा की गई।
बैठक में कलक्टर डॉ. सोनी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले में कोरोना टास्क फोर्स का गठन करें, जिसके माध्यम से उपखण्ड, पंचायत एवं वार्ड स्तर पर टीमें बनाकर कोरोना की गाइडलाइन एवं वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए वे शहर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाएं।
कलक्टर सोनी ने चिकित्सा विभाग के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम के अन्तर्गत वैक्सीनेशन के अभियान में 60 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण लक्ष्य 75 प्रतिशत प्राप्त कर लिया गया है।
सोनी ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल को निर्देश देते हुए कहा कि दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र खुलवाने के लिए कार्ययोजना का प्रस्ताव तैयार करें, ताकि जिले में दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र खोले जा सके। उन्होंने दिव्यांगों को मोपेड सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सूची तैयार कराने के निर्देश दिए और सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से दिव्यांगों को मोपेड व ट्राइसाइकिल की मांग की जाए।
कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी एवं नगर परिषद के आयुक्त को निर्देश दिए कि वे नागौर में संयुक्त अभियान चलाकर वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाने के कार्य में तेजी लाएं जिससे रात के अंधेरे में अनावश्यक दुर्घटना से बचाव हो सके।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned