scriptकोरोना टास्क फोर्स लोगों को करेगी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक | Corona Task Force will make people aware of vaccination | Patrika News

कोरोना टास्क फोर्स लोगों को करेगी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक

locationनागौरPublished: Apr 19, 2021 09:05:48 pm

Submitted by:

shyam choudhary

60 वर्ष अधिक उम्र के लोगों में वैक्सीनेशन में प्राप्त की उपलब्धि

Corona Task Force will make people aware of vaccination

Corona Task Force will make people aware of vaccination

नागौर. ‘जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे वैक्सीनेशन के अभियान में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण लक्ष्य 75 प्रतिशत प्राप्त कर लिया गया है, जबकि 45 से 60 वर्ष के लोगों में टीकाकरण का लक्ष्य 45 प्रतिशत प्राप्त हो गया है।’ यह बात जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कही। बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन, बीस सूत्रीय कार्यक्रम सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा कर समीक्षा की गई।
बैठक में कलक्टर डॉ. सोनी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले में कोरोना टास्क फोर्स का गठन करें, जिसके माध्यम से उपखण्ड, पंचायत एवं वार्ड स्तर पर टीमें बनाकर कोरोना की गाइडलाइन एवं वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए वे शहर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाएं।
कलक्टर सोनी ने चिकित्सा विभाग के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम के अन्तर्गत वैक्सीनेशन के अभियान में 60 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण लक्ष्य 75 प्रतिशत प्राप्त कर लिया गया है।
सोनी ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल को निर्देश देते हुए कहा कि दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र खुलवाने के लिए कार्ययोजना का प्रस्ताव तैयार करें, ताकि जिले में दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र खोले जा सके। उन्होंने दिव्यांगों को मोपेड सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सूची तैयार कराने के निर्देश दिए और सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से दिव्यांगों को मोपेड व ट्राइसाइकिल की मांग की जाए।
कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी एवं नगर परिषद के आयुक्त को निर्देश दिए कि वे नागौर में संयुक्त अभियान चलाकर वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाने के कार्य में तेजी लाएं जिससे रात के अंधेरे में अनावश्यक दुर्घटना से बचाव हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो