scriptमरे आदमी की झूठी शिकायत पर पार्षद फंसे, होगी कार्रवाई | Councilor will be stranded on false complaint of dead man | Patrika News

मरे आदमी की झूठी शिकायत पर पार्षद फंसे, होगी कार्रवाई

locationनागौरPublished: Nov 13, 2017 10:20:56 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

-राशन डीलर पर लगाए थे गंभीर आरोप -संपर्क पोर्टल पर की थी शिकायत

false

rashan dealer

मकराना. उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी ने बताया कि दो-तीन वर्ष पूर्व मृृत राशन डीलर के खिलाफ सम्पर्क पोर्टल पर गत दिनों झूठी शिकायत करने वाले पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगरपरिषद के वार्ड २६ के पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष विक्रम सिंह चौहान ने गत दिनों सम्पर्क पोर्टल पर अपने वार्ड के राशन डीलर महेंद्र कुमार पर राशन वितरण में अनियमितता बरत उसके भ्रष्टाचार में लिप्त होने को लेकर आरोप लगाए थे जिसके तहसीलदार की ओर से सत्यापन किए जाने पर उक्त डीलर की मृत्यु दो-तीन वर्ष पूर्व होना पाया गया। जिस पर डीलर महेंद्र कुमार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा सकती। इसी तरह तहसीलदार जांच में उक्त वार्ड का राशन डीलर वर्तमान में पवन कुमार है।

ये की थी शिकायत

चौहान ने सम्पर्क पोर्टल पर राशन डीलर महेंद्र कुमार के मात्र दो दिन दुकान खोलकर राशन वितरित करने, एक माह का राशन देकर दो माह का राशन निकालने, वार्ड में १८०-१९० खाद्य सुरक्षा के राशनधारक होने पर मात्र ८०-१०० के बीच लोगों को राशन वितरित कर बाकी लोगों का राशन हेराफेर कर बाजार में बेच देने आदि आरोप लगाए थे।

इनका कहना है
गत दिनों मैंने एवं प्रवर्तन निरीक्षक नागौर ने राशन दुकान का निरीक्षण किया था जहां सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त पाई गई थी वहीं सम्पर्क पोर्टल पर मृत व्यक्ति के विरुद्ध झूठी शिकायत करने वाले पार्षद के खिलाफ सम्पर्क के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

मुकेश चौधरी, उपखण्ड अधिकारी

वार्ड की राशन डीलरशिप वर्तमान में भी महेंद्र कुमार के नाम से है एवं उसके परिजन ही वार्डवासियों को राशन सामग्री वितरण कर उसमें अनियमितता बरत रहे है।
विक्रम सिंह चौहान, वार्ड २६ के पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष

60 बकायादारों के काटे बिजली कनेक्शन

मेड़ता सिटी (निसं) मेड़ता सब डिविजन क्षेत्र में डिस्कॉम की ओर से सोमवार को अभियान चलाया गया। इस दौरान साढ़े 11 लाख रुपए बकाया राशि वाले 60 उपभोक्ताओं के बिजली के कनेक्शन काटे गए।

अधिशाषी अभियंता फैलीराम मीणा ने बताया कि मेड़ता ग्रामीण क्षेत्र में पौने दो लाख रुपए के बकायादार 28 उपभोक्ता, शहरी क्षेत्र के पौने तीन लाख बकाया राशि वाले 16 उपभोक्ताओं व रियांबड़ी क्षेत्र में एक लाख 20 हजार राशि वाले 7 उपभोक्ताओं तथा डेगाना क्षेत्र में 9 उपभोक्ताओं के बिजली के कनेक्शन काटे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो