script8 दिसम्बर को मिर्धा व महिला कॉलेज में होगी मतगणना, जानिए- कौनसी पंचायत समिति की कहां होगी गणना | Counting will be held on 8 December in Mirdha and girl's College | Patrika News

8 दिसम्बर को मिर्धा व महिला कॉलेज में होगी मतगणना, जानिए- कौनसी पंचायत समिति की कहां होगी गणना

locationनागौरPublished: Dec 04, 2020 09:58:46 am

Submitted by:

shyam choudhary

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की व्यवस्था को लेकर जारी किए आदेश

Counting will be held on 8 December in Mirdha and girl's College

Counting will be held on 8 December in Mirdha and girl’s College

नागौर. प्रदेश में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव का अंतिम चरण 5 दिसम्बर को पूरा होने के बाद सभी चरणों की मतगणना 8 दिसम्बर को जिला मुख्यालय पर की जाएगी। जिला मुख्यालय के श्री बीआर मिर्धा राजकीय महाविद्यालय व श्रीमती माडीबाई मिर्धा राजकीय महिला महाविद्यालय में मतगणना की व्यवस्था की गई है। 10 पंचायत समितियों (जायल, नागौर, मूण्डवा, खींवसर, डेगाना, मकराना, मौलासर, नावां, भैरूंदा व कुचामन सिटी) के ईवीएम वोटों व डाक मतपत्रों की गणना मिर्धा कॉलेज के अलग-अलग 11 कक्षों में की जाएगी, जबकि पांच पंचायत समितियों (मेड़ता, रियां बड़ी, परबतसर, लाडनूं व डीडवाना) के ईवीएम वोटों की गिनती महिला कॉलेज के अलग-अलग 5 कक्षों में होगी।
पंचायती समिति सदस्यों के वोटों की गिनती सुबह 9 बजे शुरू की जाएगी, जबकि जिला परिषद सदस्यों के वोटों की गिनती दोपहर 3 बजे शुरू होगी। पंचायत समिति सदस्यों के वोटों की गिनती होने के बाद उन्हीं टेबलों पर जिला परिषद सदस्यों के वोटों की गिनती होगी। रियां बड़ी व भैरूंदा पंचायत समिति के कक्ष में 10-10 टेबल लगाई जाएंगी, जबकि शेष सभी 13 पंचायत समितियों के कक्षों में 14 -14 टेबलें लगेंगी।
इस प्रकार रहेगी जिला परिषद के मतगणना की व्यवस्था
दोपहर 3 बजे से जिला परिषद के वोटों की गितनी करने के लिए 15 पंचायत समितियों के साथ एक डाक मतपत्रों की मतगणना सहित कुल 16 कक्ष बनाए गए हैं। इनमें 11 कक्ष बीआर मिर्धा कॉलेज में होंगे, जबकि 5 कक्ष महिला कॉलेज में होंगे।
मिर्धा कॉलेज में होने वाली मतगणना में जायल पंचायत समिति के कक्ष में 14 टेबल लगेंगी। इसी प्रकार नागौर, मूण्डवा, खींवसर व डेगाना पंचायत समिति के कक्षों में भी 14-14 टेबलें लगाई जाएंगी। भैरूंदा में 10 टेबल लगेंगी जबकि मकराना, नावां, कुचामनसिटी व मौलासर पंचायत समिति के कक्ष में 14-14 टेबलें लगेंगी। जिला परिषद के सभी वार्डों के डाक मतपत्रों की गिनती के लिए कुल 5 टेबल लगाई जाएंगी।
इसी प्रकार महिला कॉलेज मेड़ता के लिए 14, रियां बड़ी के लिए 10, परबतसर, लाडनूं व डीडवाना के लिए 14-14 टेबलें लगाई जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो