रेण में बाइक को मारी टक्कर, आकेली में पलटी स्कोर्पियो, बंदूक की नोक पर दूसरी कार छीनकर भागे, फिर भी पकड़े गए

कुचेरा थानाधिकारी की टीम ने एकबार फिर दिखाई जांबाजी, पुलिस पर फायरिंग के बावजूद बदमाशों को किया गिरफ्तार

By: shyam choudhary

Updated: 11 Jan 2021, 10:51 AM IST

कुचेरा (नागौर). कुचेरा पुलिस ने रेण में मोटरसाइकिल को टक्कर मारकर भागे बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। हालांकि बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग भी की, लेकिन पुलिस ने जान पर खेलकर बदमाशों को घेरकर पकड़ लिया।
पुलिस के अनुसार स्कोर्पियों में सवार बदमाशों ने रेण में एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला सहित तीन घायल हो गए। दुर्घटना के बाद मौके से भागने की सूचना राहगीरों से मिलने पर कुचेरा पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। पुलिस को देख बदमाश स्कोर्पियों को भगाने लगे और आकेली बी ले गए। वहां से कुचेरा की ओर भगाते समय स्कोर्पियों पलट गई। इसके बाद बदमाशों ने एक कार चालक को रुकवाकर बंदूक की नोक पर उसे छीनकर वापस भागने लगे। इस बीच पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने दो बार पुलिस पर फायरिंग की। लेकिन थानाधिकारी देवीलाल बिश्नोई की टीम ने अपनी जान पर खेलकर बदमाशों का पीछा जारी रखा। अड़वड़ सरहद में बदमाशों की कार फिर पलट गई। जिस पर थानाधिकारी बिश्नोई, हैड कांस्टेबल बेणीराम, चालक सुरेन्द्र राव व कांस्टेबल सुनिल आदि की टीम ने दोनों बदमाशों को पकड़ लिया।

एक गोगेलाव का व दूसरा नागौर निवासी
थानाधिकारी बिश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश गोगेलाव हाल नागौर निवासी शिम्भूराम पुत्र आदूराम जाट व नागौर निवासी खुमाराम (27) बिशनाराम जाट रेण में मोटरसाइकिल को टक्कर मारने के बाद भाग रहे थे।
प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर
कार पलटने से घायल हुए बदमाशों को पुलिस ने सरकारी वाहन से कुचेरा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। वहां से शिम्भूराम (25) को मूण्डवा से एम्बुलेंस बुलाकर नागौर रेफर कर दिया।

हथियार के साथ साढ़े आठ लाख रुपए मिले
पुलिस ने कार्रवाई में बदमाशों से आठ लाख, 59 हजार, 500 रुपए नगद, एक 12 बोर पम्प एक्शन गन, तीन जिन्दा कारतूस, डोंगल व दो मोबाइल जब्त किए हैं। वहीं रेण में दुर्घटना कारित कर भगाने वाली स्कोर्पियो कार को भी जब्त किया है।

इन्हें मारी टक्कर
बदमाश नागौर से स्कोर्पियो गाड़ी लेकर अजमेर की ओर जा रहे थे। जानकारी के अनुसार वे मादक पदार्थ खरीदने के लिए जा रहे थे। रेण बस स्टैंड के पास मेड़ता सिटी के निजी अस्पताल में उपचार के लिए जा रहे भादवासी निवासी दिलीप सिंह, उनकी पत्नी व साली के बेटी को टक्कर मार दी, जिससे वे गंभीर घायल हो गए। टक्कर मारने के बाद बदमाश कार लेकर वापस कुचेरा की ओर भागे।

दो बार किए फायर, बार बार तानी गन
बदमाशों ने पीछा कर रही कुचेरा पुलिस पर दो बार फायर किए व बार-बार गन दिखाकर पुलिस को डराने का प्रयास किया। ग्रामीण महेन्द्र सारण, सुरेश नंगवाडिय़ा, रोहिताश सारण, श्रवण नंगवाडिय़ा ने भी पुलिस का सहयोग किया।

एक बदमाश पुलिसकर्मी का बेटा
गिरफ्तार किए बदमाशों में एक जिले के पुलिस थाने में कार्यरत हैड कांस्टेबल का बेटा बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार भदवासी हाल नागौर निवासी आरोपी खुमाराम के पिता जिले के एक थाने में हैड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं।

विभिन्न थानों में दर्ज हैं मामले
कुचेरा पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज हैं। सदर थाने में शिम्भूराम के खिलाफ लूट सहित विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज हैं। वह जिले के थांवला थाने में एनडीपीएस एक्ट के एक मामले में भी वांछित है। वहीं खुमाराम के खिलाफ जिला मुख्यालय के महिला थाने में एक मामला दर्ज है।

स्कोर्पियो में मिली आठ नम्बर प्लेट
थानाधिकारी बिश्नोई ने बताया कि बदमाशों से जब्त स्कोर्पियो कार में अलग अलग नम्बरों की आठ नम्बर प्लेट मिली हैं। सभी नम्बर प्लेट पर अलग अलग जिलों व सिरीयल के अलग अलग नम्बर हैं, जिससे पता चलता है कि आरोपी गाड़ी की नम्बर प्लेट बदल बदलकर उसे तस्करी में उपयोग में लेते थे।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned