बुटाटी धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

कुचेरा. बुटाटी धाम स्थित संत चतुरदास महाराज मन्दिर में रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। करीब दस महीने तक कोरोना काल में बंद रहने के बाद मन्दिर इसी महीने की शुरुआत में खुला था।

By: Ravindra Mishra

Published: 24 Jan 2021, 11:10 PM IST


कुचेरा. बुटाटी धाम स्थित संत चतुरदास महाराज मन्दिर में रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। करीब दस महीने तक कोरोना काल में बंद रहने के बाद मन्दिर इसी महीने की शुरुआत में खुला था। धीरे-धीरे जातरूओं को मन्दिर खुलने का पता चलने के बाद रविवार को एकादशी के अवसर पर क्षेत्र सहित दूर दराज से बड़ी संख्या में जातरू रोड़ेवेज व निजी वाहनों से बुटाटी धाम पहुंचे। एकादशी के कारण मन्दिर में भारी भीड़ के चलते जातरूओं को परिक्रमा लगाने व दर्शन करने के लिए कतारों में घंटों अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। मन्दिर परिसर में दिनभर जातरूओं की भीड़ लगी रही।
पुलिस ने सम्भाली व्यवस्था

मन्दिर में भीड़ के चलते संत चतुरदास महाराज मन्दिर विकास समिति कार्मिकों व पुलिस ने व्यवस्था सम्भाली। थानाधिकारी देवीलाल बिश्नोई मय जाब्ता भीड़ को नियंत्रित करने च व्यवस्था चाक चौबन्द करने में जुटे रहे। मूण्डवा वृत्ताधिकारी विजय कुमार सांखला ने भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
सक्रिय हुए जेबतराश

संत चतुरदास महाराज मन्दिर में भीड़ उमडऩे के साथ ही जेबतरास भी सक्रिय हो गए हैं। जानकारी के अनुसार रविवार को मन्दिर परिसर में लगी जातरूओं की भीड़ में कतारों की बीच घुसकर जेबतरास जेवरात व नगदी पर हाथ साफ करने में कामयाब हो गए। मन्दिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों से एक जेबतराश किशोर के फुटेज भी लिए गए हैं।
मन्दिर समिति रही मुश्तैद
संत चतुरदास महाराज मन्दिर में उमड़ी भीड़ के बाद व्यवस्थाएं सुचारू बनाए रखने के लिए संत चतुरदास महाराज मन्दिर विकास समिति बुटाटी धाम अध्यक्ष शिव सिंह राठौड़, बजरंग सिंह, जितेन्द्र सिंह शेखावत, उम्मेद सिंह, बहादुर राणा, नाथूसिंह, चन्द्रप्रकाश सहित मन्दिर समिति के पदाधिकारी व कार्मिक दिनभर व्यवस्था में लगे रहे। मन्दिर समिति अध्यक्ष राठौड़ ने बताया कि रविवार को शुक्ल पक्ष की एकादशी के कारण भीड़ अधिक रही।


केसी2501बीसी : कुचेरा. बुटाटी धाम के संत चतुरदास महाराज मन्दिर में ज्योति के दर्शन करते जातरू।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned