नागौर में आने से पहले ही ठंडा पड़ा तौकते, परबतसर में 4 इंच से अधिक बारिश

जिले के परबतसर, मेड़ता, नावां व कुचामन क्षेत्र में अच्छी बारिश, नागौर, खींवसर में बूंदाबांदी
- बुधवार को भी स्थिर रहा तापमान

By: shyam choudhary

Updated: 20 May 2021, 10:07 AM IST

नागौर. अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान तौकते जिले में प्रवेश करने से पहले ही ठंडा पड़ गया। मौसम विभाग ने बुधवार दोपहर बाद जिले में तेज बारिश एवं हवाएं चलने की चेतावनी दी थी, लेकिन जिले में बुधवार दोपहर तक ही बारिश व हवाओं का दौर चला, इसके बाद मौसम साफ होने लगा और शाम साढ़े छह बजे धूप भी निकल गई। मौसम विभाग की चेतावनी को लेकर लोग डरे हुए थे, लेकिन जिले में तूफान का ज्यादा असर नहीं देखा गया। हालांकि मंगलवार को शुरू हुआ बारिश का दौर बुधवार सुबह तक जारी रहा, जिसके चलते जिले के परबतसर, मेड़ता, नावां व कुचामन तहसील क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई, जबकि जिला मुख्यालय सहित खींवसर व मूण्डवा तहसीलों में मामूली बारिश हुई।
चक्रवाती तूफान के कारण जिले में मंगलवार की रात काफी ठंडी रही और बुधवार सुबह तक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जिसके कारण ठंड का अहसास हुआ, लेकिन दोपहर बाद मौसम साफ होने से अधिकतम तापमान 31 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

जिले में 18 मई सुबह 8 बजे से 19 मई शाम 5 बजे तक बारिश
तहसील - बारिश
नागौर - 12
मूण्डवा - 19
खींवसर - 6.2
जायल - 41
मेड़ता - 80
रियां बड़ी - 61
डेगाना - 66
डीडवाना - 59
लाडनूं - 26
परबतसर - 108
मकराना - 77
नावां - 82
कुचामन - 81

सडक़ों के गड्ढ़ों में भरा पानी
शहर में लगातार हुई रिमझिम बारिश से सडक़ों के गड्ढ़ों में पानी भर गया, वहीं पानी व सीवरेज लाइन बिछाने के बाद बिना मरम्मत किए छोड़ी सडक़ों पर कीचड़ होने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई।

डिस्कॉम की बच गई लाज
चक्रवाती तूफान को लेकर जिला कलक्टर ने डिस्कॉम सहित सभी अधिकारियों को पूर्व तैयारी करने के निर्देश दिए थे। बुधवार सुबह जैसे ही हवा तेज हुई शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। बिजली के आने-जाने का यह क्रम दोपहर तक चला। उधर, डिस्कॉम द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर भी बंद रहे। गनीमत रही कि तूफान का असर जिले में ज्यादा नहीं रहा, अन्यथा बिजली व्यवस्थाओं की पोल खुल जाती।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned