scriptमैं म्हारी मां का लाडला म्हानै राखीजै संभाल… | Dashechh and Swarnakar's tunes in the rainy season .... | Patrika News

मैं म्हारी मां का लाडला म्हानै राखीजै संभाल…

locationनागौरPublished: Nov 17, 2018 07:42:50 pm

Submitted by:

Anuj Chhangani

गोठ मांगलोद स्थित दधिमाता मंदिर में भक्ति संध्या

nagaur news

मैं म्हारी मां का लाडला म्हानै राखीजै संभाल…

नागौर. दधिमति माताजी मंदिर प्रन्यास व राजस्थान पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को गोठ मांगलोद स्थित दधिमाता मंदिर में अन्नकूट व दीपोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित भक्ति संध्या में श्रद्धालु भाव विभोर होकर झूम उठे। राजस्थान पत्रिका ‘स्वर-साधना’ के कलाकार व सुरों के सिकंदर के फाइनल राउण्ड में पहुंचे नागौर के सम्पत दाधीच ने अन्तरमन की गहराइयों से जब मां की आराधना में स्वरों को साधा तो उपस्थित श्रद्धालु भक्तिभाव में झूम उठे। दाधीच ने भगवती वंदना, मन की मुरादें पूरी कर मां, तूं कितनी अच्छी है, ऐसी लागी लगन मीरां हो गई मगन जैसे एक से बढकऱ एक भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भक्तों ने आकण्ठ भक्ति में डूबे माहौल का जमकर आनंद लिया। युवा कलाकार मुन्ना स्वर्णकार ने भजन मैयाजी थारा कस के पकड़ लिया पांव सुनाया। इसके बाद श्रोताओं की अलग-अलग फरमाइश पर उन्होंने मां के दरबार में अलग-अलग रंग में हाजरी लगाई। इस दौरान नरेन्द्र पारीक ने तूं सुनादे फिर से बंशी की ताना…, मैं म्हारी मां का लाडला म्हानै राखीजै संभाल… सरीखे के भजनों से मां की अरदास की। भक्ति संध्या में ऑर्गन पर शिव रासीसर, तबले पर राकेश गोरमात, ऑक्टोपेड पर मुकेश गोरमात तथा प्रेम देशनोक संगत करेंगे।
अन्नकूट महोत्सव आज
मंदिर प्रन्यास के संगठन मंत्री अविनाश जोषी ने बताया कि शनिवार को दधिमति माताजी मंदिर प्रन्यास के तत्वावधान में छप्पन भोग व अन्नकूट का आयोजन किया जाएगा। अन्नकूट को लेकर तैयारियां जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो