scriptदिन-रात पहरेदारी से रोक रहे कोरोना का रास्ता | Day and night guards are blocking the way to Corona | Patrika News

दिन-रात पहरेदारी से रोक रहे कोरोना का रास्ता

locationनागौरPublished: Apr 14, 2021 12:09:17 am

Submitted by:

Ravindra Mishra

सवाईसिंह हमीराणा
खींवसर/नागौर.. प्रदेश सहित जिलेभर में कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख पुलिस ने एकबार फिर कमरकस ली है। पुलिस के जवान जिला सीमा पर दिन-रात पहरेदारी कर कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे में जुटे हुए हैं। नागौर-जोधपुर राजमार्ग ग्राम नागड़ी के समीप जिला सीमा पर स्थाई चौकी स्थापित कर पुलिस कर्मचारी दिन-रात गश्त कर रहे हैं।

nagaur

विशेष निगरानी

पुलिस के जवानों द्वारा बाहर आने वाली गाडिय़ों को रूकवाकर यात्रियों की पूरी जानकारी को रजिस्टर में इन्द्राज किया जा रहा है, ताकि जिलेभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को कम किया जा सके। ग्रामीण भी कोरोना को लेकर एकबार फिर सर्तक हो गए हैं। ग्राम पंचायतों में सरपंच सहित मौजिज लोग ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाने व मास्क पहनने के लिए जागरूक कर रहे हैं। बाहर से आने वाली लोगों की पहले कोरोना जांच करवाई जा रही है तथा उसके बाद गांव में घुसने दिया जा रहा है। कोरोना को लेकर चिकित्सा विभाग भी मुस्तैद हो गया है। अस्पताल में आने वाले मरीजों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने को लेकर चिकित्सा कार्मिकों द्वारा जागरूक किया जा रहा है। वहीं अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों की सैंपलिंग कर परिणाम आने तक घर में ही आइसोलेट रहने की हिदायत दी जा रही है।
चिकित्सा विभाग भी मुस्तैद

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा विभाग भी मुस्तैद होकर काम कर रहा है। खींवसर अस्पताल में कोरोना रेंडम टेस्ट के लिए सैंपलिंग का कार्य लैब टेक्नीशियन मनमोहनसिंह व उनकी टीम द्वारा किया जा रहा है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सैंपलिंग में जुटे हुए हैं।
रख रहे विशेष निगरानी

कोरोना की चैन तोडऩे के लिए अन्य प्रांतों से आने वाले लोगों पर पूरी नजर रखी जा रही है। नागौर-जोधपुर जिला सीमा पर चैक पोस्ट तैनात की गई है। प्रत्येक बाहर जाने वाले व बाहर से जिले में आने वाले व्यक्ति की जानकारी रजिस्टर में इन्द्राज की जा रही है।
– जसवंतदेव रलिया, थानाधिकारी, खींवसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो