रूण के तालाब में मिली मृत मछलियां

रूण. कस्बे के ऐतिहासिक रतना सागर तालाब के किनारे पर मंगलवार सुबह काफी संख्या में मृत मछलियां मिलने से ग्रामीणों में रोष नजर आया।

रूण. कस्बे के ऐतिहासिक रतना सागर तालाब के किनारे पर मंगलवार सुबह काफी संख्या में मृत मछलियां मिलने से ग्रामीणों में रोष नजर आया। सुबह पंचायत चुनाव में आए रिटर्निंग अधिकारी रामसुभग सिंह और प्रभुराम चौधरी भ्रमण के लिए तालाब पर गए। वहां पर मृत मछलियां को देखकर ग्रामीणों को अवगत कराया। सूचना वायरल होते ही काफी संख्या में लोग तालाब पर पहुंच गए और नाराजगी जताने लगे। वहां पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखकर गांव के जनप्रतिनिधियों को मौके पर बुलाया। कुचेरा पुलिस थाने की टीम भी मौके पर पहुंची और इसी गांव में कृषि कार्य के लिए रहने वाले राजूराम चौकीदार निवासी छोडा पीपाड़ और पूराराम चौकीदार निवासी गोटन को पकडकऱ कुचेरा थाने ले गई । ग्रामीणों ने तालाब के पानी में जहरीला दाना फेंकने का शक जताया है। तालाब में भयंकर बदबू भी आ रही है, ऐसे में यह पानी जानवर या आम आदमी के लिए भी खतरा बन सकता है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मामले की जांच कराने की मांग की है। सरपंच दिनेश देपन ने मृत मछलियों को तालाब से हटाने के लिए श्रमिकों का पाबंद किया है।

इनका कहना है..

हमनें सूचना मिलने पर रूण पहुंचकर दूषित पानी का नमूना लिया है। कुछ मृत मछलियों को पोस्टमार्टम के लिए नागौर लाए है। बुधवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी।

हेमेंद्र फिडौदा, फोरेस्टर, वन विभाग, नागौर।

Ravindra Mishra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned