वीडियो : नागौर में सरपंचों व एडीएम के बीच बढ़ा गतिरोध, दरवाजे पर चिपकाया ज्ञापन

सरपंच बोले- बाहर आकर ज्ञापन लें एडीएम, नहीं आए तो दरवाजे पर किया चस्पा
- करीब तीन घंटे तक एडीएम कक्ष के बाहर चला नारेबाजी व धरना-प्रदर्शन

By: shyam choudhary

Updated: 06 Mar 2021, 10:21 AM IST

नागौर. राजस्थान सरपंच संघ की मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को हुई बैठक के बाद जिला कलक्टर को ज्ञापन देने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे सरपंच एडीएम को हटाने की मांग करने लगे। इसके लिए सरपंचों ने जिले के राजस्व मंत्री सहित सांसद, विधायकों एवं संभागीय आयुक्त को फोन कर हटाने की मांग कर डाली।
गौरतलब है कि राजस्थान सरपंच संघ अपनी मांगों को लेकर गत 11 जनवरी से लगातार आंदोलनरत है। राज्य सरकार द्वारा सरपंच संघ की मांगों का निस्तारण नहीं करने पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर जिला सरपंच संघ की नागौर पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक के बाद करीब 3 बजे जिलेभर के सरपंच जिला कलक्टर को ज्ञापन देने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे, जहां जिला कलक्टर के नहीं होने पर वे एडीएम कक्ष के आगे चले गए। इसके बाद सरपंचों ने कर्मचारियों से कहा कि एडीएम बाहर आकर उनका ज्ञापन लें, लेकिन एडीएम मनोज कुमार ने बाहर आने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधि मंडल अंदर आकर अपना ज्ञापन दे दे। उधर, सरपंच संघ अपनी मांग पर अड़ गया कि ज्ञापन बाहर ही देंगे। एडीएम बाहर नहीं आए तो सरपंचों ने एडीएम कक्ष के बाहर धरना दे दिया और नारेबाजी करने लगे। इस बीच सरपंचों ने अपने-अपने जान-पहचान के विधायकों, सांसद, प्रभारी मंत्री एवं संभागीय आयुक्त को फोन कर एडीएम की शिकायत की, लेकिन करीब तीन घंटे तक इंतजार के बाद भी एडीएम बाहर नहीं आए तो सरपंचों ने एडीएम कक्ष के दरवाजे पर अपना ज्ञापन चस्पा कर दिया। इस दौरान नागौर तहसीलदार व कोतवाली थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह व पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया।

8 मार्च को विधानसभा घेराव की चेतावनी
सरपंचों ने ज्ञापन में बताया कि यदि उनकी मांगों का निस्तारण नहीं किया गया तो चरणबद्ध रूप से किए जा रहे आंदोलन के तहत 8 मार्च को विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned