सेना भर्ती नागौर में ही करवाने की मांग

सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षा समिति के चेयरमैन जुएल ओराम को दिया पत्र

By: Jitesh kumar Rawal

Published: 11 Sep 2020, 11:04 PM IST

नागौर. सांसद हनुमान बेनीवाल ने सेना भर्ती को नागौर मुख्यालय पर ही यथावत रूप से रखे जाने की मांग की है। रक्षा मंत्रालय समिति की बैठक में भी यह मुददा रखा। साथ ही रक्षा समिति के चेयरमैन जुएल ओराम को पत्र भी दिया।

पत्र में बताया कि गत वर्षों से नागौर मुख्यालय पर नियमित रूप से सेना भर्ती हो रही है। इसमें पच्चीस से तीस हजार आवेदन अकेले नागौर से ही आते हैं। इस बार जयपुर जेडआरओ की अेर से नागौर में करवाई जाने वाली भर्ती को बिना किसी ठोस कारण के जोधपुर एआरओ में शामिल करने के प्रस्ताव आर्मी मुख्यालय को भेज दिया गया। इससे नागौर जिले के युवाओं में निराशा है। सेना भर्ती को नागौर जिला मुख्यालय पर यथावत से रखे जाने की मांग की है, ताकि यहां के युवाओं को सेना में भर्ती होने का पूर्ववत ही अवसर मिल सके। उधर, सांसद ने बताया कि सोमवार से शुरू हो रहे लोकसभा के मानसून सत्र में नागौर सहित प्रदेशभर के मुद्दे व राजस्थान से सम्बंधित लंबित परियोजनाओ के मुद्दे उठाए जाएंगे।

बैठक में भाग लिया
रक्षा मंत्रालय की स्थाई समिति के सदस्य सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को डिफेंस कमेटी की बैठक में भाग लिया। सांसद ने बैठक के एजेंडे पर चर्चा के साथ नागौर में सेना भर्ती को यथावत रखने की मांग की।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned