मायूस-मुरझाए, शिक्षकों का सम्मान

मायूस-मुरझाए, शिक्षकों का सम्मान

Sharad Shukla | Publish: Sep, 05 2018 11:59:45 AM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

सम्मान को तैयार जिले के शिक्षक, बने कंट्रोलरूम

नागौर. पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर जयपुर के अमरूदों का बाग में होने वाले सम्मान समारोह में जिले से करीब ढाई हजार शिक्षक जाएंगे। जिले के 14 नोडलों के प्रभारी शिक्षकों सहित बुधवार सुबह करीब पांच बजे रवाना हो जाएंगे। सभी के आर्डडी कार्ड बन चुके हैं। जानकारों का कहना है कि सम्मान समारोह तो पहले भी होता रहा, लेकिन इस आईडी कार्ड में पहली बार शिक्षक सम्मान समारोह में नजर आएंगे। बसों में जयपुर के शिक्षक दिवस सम्मान समारोह से संबंधित बैनर भी लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम अवधि तक जयपुर एवं बीकानेर से लेकर प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम बना दिए गए हैं। ताकी कार्यक्रम स्थल पर शिक्षकों के पहुंचने में किसी भी प्रकार की अड़चन न आए।
शिक्षा विभाग की ओर से वर्ष 2013 के बाद के नियुक्त शिक्षकों को ले जाने की तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला शिक्षाधिकारियों ने जाने वाले शिक्षकों के सूचियों की स्क्रीनिंग कर उसे अंतिम रूप दिए जाने के साथ संबंधित नोडल प्रभारियों को यथासमय कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं। नोडल प्रभारियों के नाम, नोडलवार श्क्षिकों की सूची निदेशालय स्तर तक भेजी जा चुकी है। कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए समस्त तैयारियों व रवानगी के समय तक की पूरी जानकारी इस रिपोर्ट में दी गई है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जाने वाले शिक्षकों का जयपुर के रास्ते पडऩे वाले प्रमुख गांवों में स्वागत आदि भी किए जाएंगे। शिक्षकों को रोली आदि लगाकर विदा किया जाएगा। इसके निर्देश जिला शिक्षाधिकारी को मिल चुके हैं। नागौर के कालवाड़ गांव के विद्यालय की ओर से शिक्षकों की बस के पहुंचने पर स्वागत किया जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इससे शिक्षकों का उत्साहवर्धन होगा।
... कंट्रोलरूम के संपर्क में रहेेंगे नोडल प्रभारी
शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी चौदह नोडलों के प्रभारी के नाम व बस नंबर तक हालांकि अधिकारियों को पहले ही भेजे जा चुके हैं, लेकिन सभी नोडलों को यह भी कहा गया है कि कार्यक्रम रवानी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने एवं वापस आने तक वह हर समय संबंधित प्रभारी अधिकारियों एवं नियंत्रण कक्ष के संपर्क में बने रहेंगे। बसों में बैनर लगे होने के कारण यद्यपि मार्ग में कोई दिक्कत तो नहीं आनी चाहिए, फिर भी किसी प्रकार की समस्या होने पर वह इसकी जानकारी तुरन्त कंट्रोल रूम में देंगे।
इनका कहना है...
जिले के 14 नोडलों के प्रभारी बुधवार सुबह जल्दी जयपुर के अमरूदों का बाग में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में जाने के लिए रवाना हो जाएंगे
सुरेश सोनी, अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक नागौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned