scriptDespite having a huge army of officers, the complaints are not being h | VIDEO...अधिकारियों की भारी-भरकम फौज होने के बाद भी फरियादों की नहीं हो रही सुनवाई | Patrika News

VIDEO...अधिकारियों की भारी-भरकम फौज होने के बाद भी फरियादों की नहीं हो रही सुनवाई

Nagaur. गंदे पानी से बेहाल बाड़ीकुआं क्षेत्र में नहीं आना चाहता है कोई मेहमान...
-बाड़ीकुआं क्षेत्र में डाली गई सीवरेज लाइन का लीकेज होता पानी बना मुसीबत
-चेंबरों से निकलकर मुख्य मार्ग पर दिनभर फैलाता रहता है दुर्गन्ध
-सडक़ की बिगड़ी हालत, बनी कंकाल, बच्चों एवं महिलाओं के साथ बुजुर्गों के लिए बढ़ी मुश्किल
-दो पार्षदों का एरिया होने के बाद भी क्षेत्र के बाशिंदे झेल रहे यह नारकीय पीड़ा

नागौर

Published: July 24, 2022 05:27:00 pm

नागौर. दो पार्षदों का एरिया होने के बाद भी शहर के बड़े वार्डों में शुमार बाड़ीकुआं क्षेत्र की हालत बेहाल हो चुकी है। क्षेत्र में डाली गई सीवरेज लाइन में हुए लीकेज के कारण न केवल मुख्य मार्ग की हालत पतली हो चुकी है, बल्कि दुर्गन्ध के कारण क्षेत्रों में आने से लोग कतराने लगे हैं। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि सीवरेज लाइन के लीकेज का पानी लोगों के घरों में घुसने के साथ ही मकानों की बुनियाद में भी घुसने लगा है। इसकी वजह से घरों में सीलन होने के कारण अब इनके गिरने का खतरा भी मंडराने लगा है। वार्डवासियों का कहना है कि इस संबंध में क्षेत्रीय पार्षदों के साथ ही नगरपरिषद में भी शिकायत की गई। इसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी। अब तो यहां पर रहने वालों के रिश्तेदार तक इस क्षेत्र में आने से बचने लगे हैं। आवश्यक कार्य होने के बाद भी रिश्तेदारों की ओर से कह दिया जाता है कि ऐसे नारकीय क्षेत्र में आकर वह दो मिनट भी नहीं ठहर सकते हैं, रुकना तो दूर की बात है।
शहर की सघन एरिया में स्थित बाड़ीकुआं से नगरपरिषद की दूरी आधा किलोमीटर भी नहीं है। इसके बाद भी दो साल से सीवरेज लाइन की वजह से हुए लीकेज कारण बिगड़े हालात की जानकारी से शहर की सरकार अनभिज्ञ बनी हुई है। बताते हैं कि सीवरेज लाइन डालने के दौरान नगरपरिषद अधिकारियों के साथ ही शहर की सरकार की ओर से व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किए जाने के दावे किए गए थे। सीवरेज लाइन डली तो लोगों को उम्मीद हुई कि इस क्षेत्र में अब विशेषकर गंदे पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी, लेकिन परिणाम इसके विपरीत मिला। स्थिति यह हो गई कि पूरे क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर सीवरेज लाइन का पानी फैला रहता है। यह स्थिति चौबीस घंटे बनी रहती है। क्षेत्रवासियों की माने तो लाइन डाले जाने के बाद अधिकारी इस क्षेत्र को भूल गए। लगातार गंदा पानी बहने के कारण दुर्गन्ध के साथ सडक़ की कंकरीट निकलकर बाहर तक फैल गई है। इसकी वजह से आए दिन हादसे भी होते रहते हैं।

Nagaur patrika
No guest wants to come to Barikuan area suffering from dirty water

दो पार्षदों का एरिया होने के बाद भी हालत खराब
यह क्षेत्र वार्ड नंबर 19 एवं 10 के एरिया में आता है। लोगों को उम्मीद थी कि इस क्षेत्र में दो पार्षदों का एरिया होने का फायदा मिलेगा, लेकिन क्षेत्रवासियों से मुलाकात हुई तो पता चला कि यह गलतफहमी भी अब टूट गई। लोगों का कहना है कि दोनों ही पार्षदों से लंबे समय से आग्रह किया जा रहा है, लेकिन सुनवाई उनकी नहीं हो रही है। हमेें तो समस्या का समाधान चाहिए, चाहे वार्ड किसी का भी हो। अफसोजनक स्थिति यह है कि वोट मांगते समय यही पार्षद वायदों की झड़ी लगा देते हैं। चुनाव के बाद फिर जनता केा ही भूल जाते हैं।

जनता कहिन...
दो साल पहले सीवरेज लाइन डाली गई तो सोचा था कि अब गंदे पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी, लेकिन परिणाम इसके विपरीत मिला है। गंदे पानी के कारण क्षेत्र में रहना ही मुश्किल हो गया है।
रेखा, गृहणी, बाड़ीकुआं
सीवरेज की वजह से नुकसान हो रहा है। गंदगी के कारण इतनी दुर्गन्ध फैली रहती है तक आने-जाने में कोई दिक्कत होती है। रास्ता भी बेहद खराब हो गया है।
ममता, गृहणी बाड़ीकुआं
बाड़ीकुआं क्षेत्र में सीवरेज लाइन डाले जाने के बाद अधिकारी इस मोहल्ले को भूल गए। यहां पर पूरे दिन गंदा पानी निकलकर सडक़ पर बहता रहता है। गंदगी व दुर्गन्ध के कारण बच्चों एवं महिलाओं की हालत खराब हो जाती है।
हनुमान सोलंकी, बाड़ीकुआं
सीवरेज लाइन की वजह से इसका पानी घरों एवं सडक़ों पर जा रहा है। इसकी वजह से यहां पर रहना ही मुश्किल हो गया है। घरों की बुनियाद में पानी जा रहा है। इसके कारण घरों के गिरने का खतरा भी अब डराने लगा है। संबंधित विभाग को अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मेहमान तक नहीं आना चाहते हैं।
रामनिवास सांखला, बाड़ीकुआं
राजनीतिक ईगो कारण जनता को भूले
इस संबंध में वार्ड 19 के पार्षद धर्मेन्द्र पंवार से बातचीत हुई तो बताया कि बाड़ीकुआं क्षेत्र की समस्या के लिए उनकी ओर से आयुक्त एवं सभापति को कई बार मिलकर अवगत कराया गया, लेकिन राजनीतिक ईगो के कारण जनता की समस्या का समाधान नहीं किया गया।

बन जाएगी सडक़
बाड़ीकुआं क्षेत्र का कुछ हिस्सा वार्ड 10 के एरिया में आता है। इस क्षेत्र के पार्षद ओमप्रकाश मेघवाल का कहना है कि हालांकि उनके वार्ड क्षेत्र में बाड़ीकुआं के महज दो मकान ही आते हैं। इसके बाद भी उनकी ओर से सभापति व आयुक्त से मिलकर इसका समाधान कराने का प्रयास किया गया है। नगरपरिषद के एक्सईएन रामप्रसाद मीणा की ओर से आश्वास भी दिया गया कि न केवल तीन दिनों में यहां पर सीसी रोड सडक़ का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा, बल्कि चेंबर से इसके लिए अलग से पाइपपाइन निकालकर गंदे पानी की निकासी सडक़ के दोनों ओर निर्मित होने वाली नालियों में डाला जाएगा।
इनका कहना है...
पीडल्यूडी जल्द ही वहां पर सडक़ निर्माण का कार्य शुरू करने वाली है। सडक़ बनने के साथ ही नालियां भी बनेंगी। इससे समस्या का समाधान हो जाएगा।
रामप्रसाद मीणा, एक्सईएन नगरपरिषद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरायाकौन हैं IAS राजेश वर्मा, जिन्हें किया गया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त?पटना मेट्रो रेल के भूमिगत कार्य का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, तेजस्वी यादव भी रहे मौजूदMaharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.