बस स्टैंड पर बिगड़ी व्यवस्थाएं

बस स्टैंड पर बिगड़ी व्यवस्थाएं
डीडवाना. बस स्टैंड पर बस प्रवेश मार्ग पर लगा वाहनों का जमावड़ा।

Pratap Singh Soni | Updated: 03 May 2019, 06:23:08 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

बेतरतीब खड़े वाहनों से यात्री सहित रोडवेज कर्मचारी भी परेशानी, दिनभर हुड़दंग का सा माहौल, बूथों पर लगाई यहां तैनात पुलिसकर्मियों की डयूटी

डीडवाना. शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं का आलम है। बेतरतीब खड़े वाहन व असामाजिक तत्वों की धमा-चौकड़ी के चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के रोडवेज बस स्टैंड से दिन भर में अनेक बसों का संचालन होता है। जिसके बाद हजारों का आवागमन बस स्टैंड पर होता है। यहां सबसे बड़ी समस्या बेतरतीबी से खड़े वाहनों के चलते हैं। बस स्टैंड के प्रवेश मार्ग से बस स्टैंड पर लगे वाहनों के जमावड़े के चलते दिन मे कई बार जाम की स्थिति बनती है। इससे न केवल यात्रियों- राहगीरों को परेशानी होती है बल्कि रोडवेज कर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां पर असामाजिक तत्वों का हुड़दंग भी प्रमुख समस्या है। हालांकि पिछले दिनों पुलिस की मौजूदगी थी तो व्यवस्थाएं ठीक-ठाक थी। समस्या की जानकारी मिलने के बाद पत्रिका की टीम रोडवेज बसस्टैंड पहुंची व हालात जाने। भवानी गढ मार्ग से होते हुए रोडवेज बस स्टैंड के चारो तरफ बेतरतीब वाहन खड़े नजर आ रहे थे। वाहनों के जमावड़े से बसों के आवागमन में परेशानी हो रही थी। गौरतलब है कि बस स्टैंड पर प्रवेश के मार्ग की चौड़ाई काफी कम है। उस पर बेतरतीब खड़े वाहनो के चलते हालात ज्यादा खराब हो जाते हैं। डीडवाना से कुचामन व कुचामन से डीडवाना की तरफ आने वाली या अन्य किसी बस के उक्त मार्ग पर आमने-सामने हो जाने से काफी देर के लिए जाम की स्थिति बन जाती है। ऐसी स्थिति मे कई बार रोडवेज चालक व अन्य मे झड़प भी हो जाती है।

बेमतलब की नो-पार्किंग
यातायात व्यवस्था के लिए यहां पर एक स्थान पर नो-पार्किंग व्यवस्था की गई है। जिसके लिए यहां पर नो-पार्किंग का बोर्ड भी लगाया गया है, लेकिन यह बोर्ड बेमतलब का ही सिद्ध हो रहा है। नो-पार्किंग बोर्ड के पास भी वाहनों की कतार लगी रहती है।

इनका कहना-
व्यवस्था के लिए बस स्टैंड पर पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। चुनाव के चलते पुलिस के सिपाहियों की डयूटी चुनावी बूथों पर लगाई हुई है। जल्द समाधान हो जाएगा।
जगदीश मीणा, थानाप्रभारी

बस स्टैंड पर बेतरतीब खड़े वाहनो के चलते अव्यवस्था होती है। पुलिस की मौजूदगी नहीं होने के चलते असामाजिक तत्वों द्वारा भी हुड़दंग किया जाना भी एक समस्या है। टोकने पर वो झगड़े पर आमादा हो जाते हैं।
गौरीशंकर शर्मा, प्रभारी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned