शिक्षा को लेकर ये क्या बोल गए विधायक हबीब पढ़े पूरी खबर

शिक्षा को लेकर ये क्या बोल गए विधायक हबीब पढ़े पूरी खबर
nagaur hindi news

Mohummed Razaullah | Updated: 25 Jun 2018, 12:03:09 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

मदरसे के विद्यार्थियों को पाठय सामग्री वितरित, बच्चों को दिए बैग और किताबें

नागौर/बासनी. राजस्थान मदरसा बोर्ड की ओर से कस्बे के मदरसों के बच्चों को बैग व अभ्यास पुस्तिका वितरण समारोह रविवार को किया गया। नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने मदरसों के बच्चों को स्कूल बैग सौंपकर जिले में इस योजना का आगाज किया। कस्बे के सदर बाजार जामा मस्जिद के सामने मदरसा इस्लामिया रहमानिया में सुबह 9 बजे हुए समारोह में मुख्य अतिथि विधायक हबीब ने कहा कि तरक्की का रास्ता तालीम से होकर गुजरता हैं। इसलिए मदरसे के बच्चे दीनी तालीम के साथ साथ दुनियावी तालीम भी हासिल कर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि शिक्षा की कमी के कारण नई पीढ़ी पिछड़ती जा रही हैं। केंद्र व राज्य सरकार अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। अल्पसंख्यक समुदाय सरकार की इन योजनाओं का लाभ उठाकर आगे बढ़े। विधायक ने कहा कि बच्चे पढ़ लिखकर डॉक्टर, इंजीनियर बनकर देश की सेवा करें। इस दौरान उन्होंने दीनी अखलाक अपनाने पर भी जोर दिया।

इस अवसर पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी दाऊद अली खान ने अल्पसंख्यक विभाग की मुख्यमंत्री मदरसा जनसहभागिता योजना व जनकल्याण योजना व प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम सहित कई योजनाओं की जानकारी देकर लाभ उठाने का आग्रह किया।

कार्यक्रम में राजस्थान मदरसा बोर्ड के सदस्य अब्दुल राशिद खान ने जनसहभागिता योजना की जानकारी देते हुए बताया कि बासनी सहित जिले के दस मदरसों का चयन कर राशि का आवंटन किया गया हैं। मदरसा बोर्ड की ओर से आधुनीकीकरण योजना में जिले के 36 मदरसों को सहायता राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

यहां भी हुआ आयोजन
बासनी मदरसा फैजुल इस्लाम मोहल्ला कसाबान में भी बैग व अभ्यास पुस्तिकाओं का वितरण किया गया। इस अवसर पर मोहम्मद अली, अल्लाहबक्श, उस्मान कसाब सहित कई लोग मौजूद थे। इसी तरह मदरसा जामिया तुज जौहरा फैजाने अशरफ बासनी में भी समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर हाफिज मोहम्मद सईद ने मदरसा गतिविधियों की जानकारी दी।

यह रहे मौजूद
इस मौके पर बासनी में मुफ्ती वाली मोहम्मद रिजवी, हाफिज मोहम्मद अकबर, राजस्थान मदरसा बोर्ड के सदस्य अब्दुल राशिद खान, पूर्व सरपंच शौकत अली, कौमी जमाअत के सदर हाजी मोहम्मद सलीम, हाजी कासम कश्मीरी, असलम काबरा, उप सरपंच मोहम्मद हुसैन, आबिद हुसैन, पूर्व अल्पसंख्यक अधिकारी अय्यूब अली परिहार, मदरसा बोर्ड के जिला सह संयोजक सैयद अजीज अली, मदरसा हनिफिया सूफिया के सदर मोहम्मद शरीफ कुरैशी सहित अन्य मौज्ूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned