परेशानी का सबब बने डिस्कॉम के पोल

परेशानी का सबब बने डिस्कॉम के पोल

Pratap Singh Soni | Publish: Jul, 13 2018 11:59:44 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

11 हजार केवी लाइन के पोल की हटा ली मिट्टी

11 हजार केवी लाइन के पोल की हटा ली मिट्टी
मौलासर. कस्बे के बस स्टैंड से दौ सौ मीटर दूर झाड़ोद मार्ग पर डिस्कॉम के 11 हजार केवी लाइन के पोल मिट्टी हटा लेने से गिरने के कगार पर है। जानकारी के अनुसार मौलासर से तोषीणा सडक़ निर्माण व मार्ग का चौड़ाईकरण करते समय सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सडक़ के पास रेत के टीले का कुछ हिस्सा उठा लिया था। इसके बाद रही सही कसर कस्बे के लोगो ने पोल के आसपास की मिट्ट हटा कर पूरी कर दी। पोल के पास मामूली मिट्टी का ही सहारा बचा है। सेवानिवृत प्रधानाध्यापक रामूराम बलारा सहित ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में स्थानीय डिस्कॉम कार्यालय में कई बार अवगत करवाया गया लेकिन अभी तक अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
सडक़ चौड़ी होने पर
सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से कुछ समय पहले मौलासर से तोषीणा के बीच सडक़ बनवाई थी। उस समय सडक़ को चौड़ी की गई। इससे मौलासर से झाड़ोद जाने वाली विद्युत लाइन के पोल सडक़ के पास हो गए। सार्वजनिक निर्माण विभाग व डिस्कॉम के बीच तालमेल की कमी से सडक़ के पास के खम्बों को नही हटाया गया है।
हो चुके है हादसे
सडक़ बनने के बाद छह से भी अधिक हादसे वाहनों के इन खम्बों से टकराने से हो चुके है। लोगों के बार-बार मंाग करने के बावजूद भी डिस्कॉम इन खम्बों को नही हटा रहा है।
इनका कहना है
अज्ञात लोगों ने विद्युत पोल के पास से मिट्टी हटा ली है। जानकारी के बाद आसपास के लोगों को मिट्टी उठाने वालों का ध्यान रखने के लिए कहा गया है। विद्युत खम्बों के पास से कोई मिट्टी हटाएगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वही सडक़ किनारे खड़े खम्बों को वहां से हटाने और दूसरी जगह लगाने का कार्य शिघ्र शुरू करवाया जाएगा।
- महेशकुमार शर्मा, एईएन मौलासर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned