scriptVideo : गौरव यात्रा से पहले फैला गुटबाजी का रायता | Dispute before Gaurav Yatra of Rajasthan CM Vasundhra Raje in Nagaur | Patrika News

Video : गौरव यात्रा से पहले फैला गुटबाजी का रायता

locationनागौरPublished: Sep 27, 2018 12:26:33 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Nagaur

Dispute

कुचामनसिटी. मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा पहुंचने से पहले ही शहर में विवाद का माहौल बन गया। मामले को राजनैतिक तूल पकड़ता देखकर भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित विधायक एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीश कुमावत व अन्य नेता पुलिस थाने पहुंचे। करीब तीन घंटे तक समझाइश का दौर चला। आखिर देर शाम दोनों पक्षों से समझाइश से मामला सुलझ गया।
मुख्यमंत्री के स्वागत की तैयारियों में नगरपालिका की ओर से मंगलवार रात व बुधवार की सुबह बिना किसी पूर्व सूचना या नोटिस के ही शहर की स्टेशन रोड पर लगे सभी शिक्षण संस्थाओं के होर्डिंग्स व बैनर हटवा दिए गए। बैनर हटाने की जानकारी मिलने पर निजी स्कूल एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी कुचामन प्रवेश द्वार पहुंचे। जहां भाजपा नेता प्रकाश कुमावत के बैनर लगे हुए मिले। इस पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आक्रोशित होकर भाजपा नेताओं के सभी बैनर हटा दिए और विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। एसोसिएशन के बैनर तले सभी प्रवेश द्वार के पास ही धरने पर बैठ गए।
एेसे बढ़ा विवाद
एसोसिएशन की ओर से पोस्टर हटाने की सूचना पर भाजपा नेता प्रकाश कुमावत भी मौके पर पहुंच गए और एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कार्रवाई की धमकी दे डाली। इस पर एसोसिएशन ने भी लामबंद होकर सीएम की गौरव यात्रा का विरोध करने की धमकी दे दी। दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ गया कि आखिर भाजपा नेताओं को कई घंटों तक मशक्कत करनी पड़ गई।

पूरे दिन थाने में जुटी रही भीड़
पोस्टर विवाद गहराने के कुमावत समाज के लोग भी प्रकाश कुमावत के नेतृत्व में थाने के बाहर एकत्रित हो गए और एसोसिएशन के पदाधिकारियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। कुमावत ने लिखित रूप से थाने में शिकायत पेश कर कार्रवाई की गुहार लगाई।
हम कर रहे थे स्वागत की तैयारी
निजी शिक्षण एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविन्दराम शेषमा ने बताया कि हम तो मुख्यमंत्री के स्वागत की तैयारियां कर रहे थे और विधायक ने हमें खाने की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी दी थी। लेकिन पालिका ने बिना सूचना के ही हमारे हॉर्डिंग्स हटवा दिए। जबकि संस्थाएं इन हॉर्डिंग्स पर मुख्यमंत्री के स्वागत के बैनर लगवा रहे थे। ऐसे में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का विरोध करने का निर्णय ले लिया।

प्रशासन की अनुमति लेकर ही लगाएं
कुमावत समाज की ओर मुख्यमंत्री के सम्मान समारोह को लेकर शिल्प व माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीशचन्द्र कुमावत के जगह-जगह पोस्टर, बैनर व होर्डिंग लगाए थे। बैनर हटाने की सूचना पर भाजपा नेता प्रकाश कुमावत, पार्षद गोपाल कुमावत, जगदीश कुमावत, गोविन्द कुमावत सहित कई लोग थाने में एकत्रित हो गए। समाज के लोगों ने कहा कि हमने नगरपालिका से इजाजत लेकर ही मुख्यमंत्री के स्वागत के पोस्टर बैनर लगवाए थे। समाज के लोगों ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि इन लोगों को मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का कार्यक्रम सफल होने तक पुलिस निगरानी में रखा जाए।
३ घंटे तक थाने में चली समझाइश
मुख्यमंत्री के स्वागत की तैयारियों से पहले निजी शिक्षण एसोसिएशन और भाजपा नेता प्रकाश कुमावत के बीच हुए विवाद से मामला राजनैतिक तुल पकडऩे लगा। जिसे लेकर भाजपा के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मोदी, महामंत्री विजयसिंह पलाड़ा, विधायक विजयसिंह चौधरी, शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीश कुमावत, ज्ञानाराम रणवां सहित अन्य नेता भी पुलिस थाने पहुंच गए। करीब तीन घंटे तक निजी शिक्षण एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं प्रकाश कुमावत से समझाइश की गई। जिसके बाद वापस होर्डिंंग्स लगाए जाने के मुद्दे पर मामला शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो